मुजफ्फरपुर के सूर्यांश कुमार का बड़ा कारनामा,13 साल की उम्र में बना 56 कंपनियों का CEO

 मुजफ्फरपुर के सूर्यांश कुमार का बड़ा कारनामा,13 साल की उम्र में बना 56 कंपनियों का CEO

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड के अम्मा गांव के रहने वाले 13 वर्षीय सूर्यांश कुमार ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। एक साल के अंदर वह 56 ऑनलाइन कंपनियों का मालिक बन चुका है। उसने 9 वीं कक्षा में ही पहली कंपनी खोली। वह अभी 10 वीं कक्षा का छात्र है। सूर्यांश का कहना है कि जब वह ऑनलाइन चीजों को सर्च कर रहा था तो ऑनलाइन कंपनी खोलने का आइडिया आया। इस आइडिया को उसने पिता संतोष कुमार के साथ साझा किया। 

उसके बाद  पिता ने प्रोत्साहित करते हुए पूरे आइडिया को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के रूप में दिखाने के लिए कहा। सूर्यांश ने बताया कि पहली कंपनी उसने ई-कॉमर्स की शुरू की। इस कंपनी को खोलने का उद्देश्य किसी भी सामान को 30 मिनट के अन्दर लोगों के घर तक पहुंचाना है। जल्द ही यह कंपनी लोगों के घर सामान पहुंचाने लगेगी। सूर्यांश की एक और कंपनी शादी कीजिये डॉट कॉम लोगों को जीवनसाथी चुनने में मदद कर रही है।

जानकारी के अनुसार क्रिप्टो करेंसी से जुड़ी मंत्रा फ्राई कंपनी भी आने वाली है। सूर्यांश: सूर्यांश ने बताया कि वह अपनी कंपनी को विस्तार देने के लिए 18 घंटे तक काम करता है। इसी काम के दौरान ही वह पढ़ाई भी करता है। दोनों चीजें वह साथ-साथ कर रहा है। सूर्यांश का कहना है कि वह स्कूल नहीं जा पाता है, लेकिन स्कूल की तरफ से उसे पूरा सहयोग मिल रहा है। वह अपने जीवन में इसी काम को आगे बढ़ाना चाहता है। बताया कि अभी इन कंपनियों से उसे कोई आय नहीं हो रही है, लेकिन जल्द ही आय भी शुरू हो जाएगी।

संबंधित खबर -