सुशांत सिंह ड्रग केस: NCB ने दाखिल की 12,000 पेज की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी, 200 लोगों को बनाया गवाह

 सुशांत सिंह ड्रग केस: NCB ने दाखिल की 12,000 पेज की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी, 200 लोगों को बनाया गवाह
Sushant Singh Rajput's Ex-Manager Ankit Acharya Asks 'Why No One Try to  Reach Him Till 2 PM On June 14' | India.com

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है। साथ ही 200 लोगों को गवाह बनाया गया है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। हार्ड कॉपी में यह चार्जशीट 12000 पन्नों की है, वहीं डिजिटल फॉर्मेट में यह 50000 पेज की है। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसकी जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं। 

सितंबर में की गई पहली गिरफ्तारी के आधार पर चार्जशीट यानी आरोप पत्र दाखिल करने के लिए NCB के पास छह महीने का समय था। सुशांत सिंह मौत मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जांच में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कुछ कर्मचारियों के बीच निजी व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स की बातचीत सामने आने के एनसीबी ने अगस्त में मामला दर्ज किया गया था और फिर इस मामले में ड्रग्स एंगल से जांच शुरू कर दी थी।

sushant singh rajput cbi: CBI rules out foul play in Sushant S Rajput's  death, likely to submit closure report in Bihar court soon: Sources - The  Economic Times

एनसीबी ने उन सभी पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद और आपूर्ति करने का आरोप लगाया गया है। अपनी 6 महीने की जांच में एजेंसी ने महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापेमारी की और शहर में और बॉलीवुड के भीतर चल रहे ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया था। एनसीबी ने ड्रग्स केस की जांच में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, श्रद्धा कपूर और अर्जुन रामपाल समेत कई सितारों से पूछताछ की थी। 

Sushant Singh Rajput death case: Bihar govt files affidavit in SC stating  transfer petition by Rhea Chakraborty 'misconceived, not maintainable' |  Hindi Movie News - Times of India

चार्जशीट के माध्यम से एजेंसी द्वारा इन सभी बयानों और अन्य निष्कर्षों को अदालत में प्रस्तुत किया गया है, जिसे अब सत्यापित किया जाएगा और फिर आरोपी को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा जाएगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट

सुशांत सिंह मौत मामले में एम्स का पैनल ही बता चुका है कि एक्टर की मौत आत्महत्या थी, हत्या नहीं। एम्स पैनल का नेतृत्व करने वाले डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं की गई थी, बल्कि यह आत्महत्या का केस है। सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करने के बाद एम्स की टीम इस नतीजे पर पहुंची थी।

Sushant Singh Rajput Case: After Returning from Mumbai, CBI's SIT Apprises  Top Officials of Developments

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने और पैसे के कथित लेन-देन का आरोप लगाया था, जिसके बाद अगस्त महीने में केस को अपने हाथ में लेने के बाद एनसीबी ने ड्रग्स मामले में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हालांकि, बाद में रिया जमानत पर छूट गईं। 

संबंधित खबर -