पटना के मरीन ड्राइव का उठाइए लुफ्त, मुख्यमंत्री नीतीश ने जेपी गंगा पथ का किया लोकार्पण, कही ये बात

 पटना के मरीन ड्राइव का उठाइए लुफ्त, मुख्यमंत्री नीतीश ने जेपी गंगा पथ का किया लोकार्पण, कही ये बात

पटना के मरीन ड्राइव पूरी तरह तैयार हो गया है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि जेपी गंगा पथ के पहले चरण का काम जो दीघा से दीदारगंज तक का होना है, उसे वर्ष 2024 के शुरुआत तक पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद गंगा पथ का दोनों तरफ विस्तार दूसरे चरण में किया जाएगा। आज इस पथ के दीघा से PMCH तक के हिस्से का लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। बता दें कि PMCH से दीदारगंज तक का निर्माण जारी है। गंगा पथ के दूसरे चरण में शेरपुर से बख्तियारपुर तक विस्तार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दो और बड़ी सौगात जनता को दी। इसमें अटल पथ फेज-2 का लोकार्पण शामिल है, जिसकी लागत 69 करोड़ 55 लाख है। अब अटल पथ से गंगा पथ जुड़ गया है। साथ ही, अटल पथ से सीधे जेपी सेतु जाना भी आसान हो गया। वहीं, मुख्यमंत्री ने 23 करोड़ की लागत से निर्मित रेलवे ऊपरी पुल के मीठापुर छोर का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने गंगा पथ के लोकार्पण के मौके पर कहा कि जेपी गंगा पथ के पहले चरण की लागत 3831 करोड़ अनुमानित थी, पर इसके खर्च में और वृद्धि होने की संभावना है। कहा कि इन परियोजनाओं के लोकार्पण से मुझे काफी खुशी हो रही है।

आपको बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गंगा पथ से PMCH आने-जाने में लोगों और मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी। गांधी मैदान भी जाना आसान हो गया है। किसी को उत्तर बिहार से जेपी सेतु के माध्यम से आना-जाना काफी आसान हो गया है। कहा कि बहुत खुशी की बात है। जेपी गंगा पथ के एक हिस्से का उद्घाटन हो रहा है। जेपी के जन्म दिवस के अवसर पर 11 अक्टूबर 2013 में इस काम की शुरुआत कराई थी। पहले चरण में 20 किलोमीटर का निर्माण होना है, जिसका एक हिस्सा आज बनकर तैयार हुआ है। यह पूरे तौर पर तैयार हो जाएगा तो इससे लोगों को आने-जाने में काफी सहूलियत मिलेगी। एक ही रास्ता होने से लोगों को कितनी दिक्कत होती हैं।

संबंधित खबर -