बिहार में शिक्षकों को 2 महीने से नही मिला सैलरी, इंतजार में दुर्गा पूजा ख़त्म,अब दिवाली और छठ नजदीक 

 बिहार में शिक्षकों को 2 महीने से नही मिला सैलरी, इंतजार में दुर्गा पूजा ख़त्म,अब दिवाली और छठ नजदीक 

दुर्गा पूजा खत्म हो गई है और हमें वेतन नहीं मिला। अब दिवाली और छठ भी नजदीक आ रहे हैं।  वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आगामी दीपावली और लोक आस्था के महापर्व छठ को देखते हुए विभाग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परामर्श के बाद सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों को वेतन भुगतान 20 अक्टूबर से पहले ही कराने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कॉलेज और स्कूल के हजारों शिक्षकों के बकाए वेतन का भुगतान अभी भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है। विजय चौधरी ने बताया कि पिछले 2-3 वर्षों से कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण इस त्योहार का आयोजन फीका रहता था। इस बार सरकारी अधिकारी और कर्मचारी इन पर्वों को हर्षोल्लास और आनंदपूर्वक मना सकें, इसलिए सरकार ने समय रहते यह निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि राज्य सरकार के इस फैसले से करीब 4 से अधिक सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को त्योहार के पूर्व वेतन का भुगतान किया जाएगा । दशहरा के पहले भी सरकार ने कर्मचारी हित में त्योहार के पहले वेतन के भुगतान का निर्देश दिया था। वहीं TET-STET शिक्षक संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने बताया कि इंतजार में दुर्गा पूजा खत्म हो गई है और हमें वेतन नहीं मिला। अब दिवाली और छठ भी नजदीक आ रहे हैं। नए शिक्षा मंत्री ने वेतन और बकाया भुगतान को नई सरकार का तोहफा बताया थाI

संबंधित खबर -