मथुरा के वृंदावन पहुंचे तेज प्रताप, पिता लालू यादव के  शीघ्र स्वस्थ होने के लिए किया रुद्राभिषेक

 मथुरा के वृंदावन पहुंचे  तेज प्रताप, पिता लालू यादव के  शीघ्र स्वस्थ होने के लिए किया रुद्राभिषेक

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव मथुरा के वृंदावन पहुँच गए हैं। तेज प्रताप ने यहां अपने पिता के स्वास्थ्य के ठीक होने की कामना के लिए रूद्राभिषेक भी किया। रमणरेती परिक्रमा मार्ग स्थित राम मंदिर में स्थापित शिव मंदिर में पंडित मुकेश भारद्वाज के आचार्यत्व में तेज प्रताप यादव द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य शिव परिवार का पूजन अर्चन करने के साथ रुद्राभिषेक करते हुए अपने पिता लालू प्रसाद यादव के शीघ्र स्वस्थ होने की भगवान महादेव से कामना की। 

इस दौरान तेज प्रताप यादव पूर्ण भक्ति भाव में नजर आए। वह शिव मंदिर में 3 घंटे तक रहे। आपको बता दें वेदपाठी पंडितों द्वारा लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य लाभ के लिए विशेष रुप से नारायण कवच का भी जाप किया गया। इस अवसर पर सुनील कृष्ण शास्त्री, पंडित विष्णु शास्त्री, बृज बिहारी पांडेय, शिवदत्त शास्त्री आदि ने पूजन अर्चन के दौरान सहायक पंडित भूमिका निभाई।

पंडितों से मिली जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप यादव अपने पैतृक निवास बिहार के फुलवरिया, गोपालगंज में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन भी करवाएंगे। इसके लिए वह यहां निमंत्रण दे गए हैं ।19 अगस्त से 25 अगस्त तक वहां भागवत होगी।

संबंधित खबर -