जातीय जनगणना के संबंध में चर्चा करने के लिए, तेजस्वी और तेज प्रताप यादव ने CM नीतीश कुमार से की मुलाकात

 जातीय जनगणना के संबंध में चर्चा करने के लिए, तेजस्वी और तेज प्रताप यादव ने CM नीतीश कुमार से की मुलाकात

जाति आधारित जनगणना पर चर्चा करने के लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार से मिलने विधानसभा पहुंचे थे। मुलाकात के बाद तेजस्‍वी यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी सीएम नीतीश कुमार से जाति आधारित जनगणना के विषय पर बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि इस तरह की जनगणना हो जाने से लोगों के जनकल्याण के लिए बजट में प्रावधान रखे जा सकेंगे।

तेजस्वी यादव ने जनगणना के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ये जानकारी ना केवल सरकारों को बल्कि लोगों को भी होनी चाहिए कि आखिर उनकी जाति की कितनी आबादी है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने उन्‍हें आश्‍वासन दिया है कि वह इस मुद्दे पर पीएम मोदी से मिलने का समय मांगेंगे। तेजस्वी ने कहा कि जातीय जनगणना आज की समय की मांग है।

आपको बता दें कि सीएम नीतीश आज शुक्रवार की शाम दिल्‍ली रवाना हो रहे हैं। इसके पहले तेजस्वी यादव जातीय जनगणना करवाए जाने की मांग पर उनसे समय मांगा था। शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे दोनों की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में तेजस्वी के साथ कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और लेफ्ट के नेता भी साथ रहे।

संबंधित खबर -