मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्पीकर के बीच तनातनी, विपक्ष ने किया हंगामा, सदन स्थगित

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्पीकर के बीच तनातनी,  विपक्ष ने किया हंगामा, सदन स्थगित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के कथित अपमान के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे के चलते मंगलवार को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के बीच तनातनी के बाद सदन में उपस्थित नहीं होने का फैसला किया।

विधानसभा अध्यक्ष अपने कक्ष के अंदर बैठे रहे और उन विधायकों से मिले, जो कौतुहलवश सदन से बाहर आ गए थे।आपको बता दें CM नीतीश कुमार सूफी दरगाह मनेर शरीफ में थे। प्रमुख विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक, स्पीकर और नीतीश कुमार के बीच तनातनी के विरोध में काला पट्टे पहनकर विधानसभा पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार को अध्यक्ष की कुर्सी पर देखकर वे और भड़क गए।

उसके बाद विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और मांग करने लगे कि अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री सदन में आएं और विवाद का कारण बताएं। सबसे पहले 2 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई। विपक्षी सदस्य ‘नीतीश कुमार मुर्दाबाद’ और ‘नीतीश कुमार होश में आओ’ जैसे नारे लगाते हुए आसन के करीब आ गए, जिससे कार्यवाही शाम 4.50 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

संबंधित खबर -