भाकपा-माले का 53 वी वर्षगांठ पूरे जिला में काफी धूमधाम से मनाया गया, साथ ही कामरेड लेनिन का भी मनाया गया जयंती

 भाकपा-माले का 53 वी वर्षगांठ पूरे जिला में काफी धूमधाम से मनाया गया, साथ ही कामरेड लेनिन का भी मनाया गया जयंती

भाकपा-माले का 53 वी वर्षगांठ पूरे जिला में काफी धूमधाम से मनाया गया।साथ ही कामरेड लेनिन का भी जयंती जिला भर में मनाया गया।कार्यक्रम माले जिला कार्यालय सहित घोसी के परावन,उबेर साहोविगहा,शाहपुर,अहियासा,लखावरा और पार्टी कार्यालय घोसी बाजार में भी मनाया गया। हुलासगंज के तीर्रा,बौरी,खुदौरी,कोकरसा,केउर,दावथू,चीरी,मुरगांव में मनाया गया। मोदनगंज के शादीपुर,मसाढ,चंधरिया,गंधार,दयालीविगहा में मनाया गया। रतनी के नोआवां,मिश्रौलिया,रतनी में मनाया गया। काको केवरावां,दमुहां,मनियावां,सुलेमानपुर,अमथुआ,डेढसैया में मनाया गया। जहानाबाद के सुरुंगापुर मांदेविगहा,किनारी लरसा, में भी मनाया गया
पार्टी कार्यालय में झंडातोलध बरिष्ट नेता कामरेड वसी अहमद ने किया। कार्यक्रम का संचालन जिला कमिटी सदस्य कामरेड गणेश दास ने किया। कार्यक्रम में शामिल माले जिला कार्यालय सचिव कामरेड श्याम पाण्डेय,युवा नेता कामरेड गरीबन दास सियामणी देवी,चंदा देवी,समशेर आलम,समर मिस्त्री आदि थे।

वहीं नगर के बभना में मुकेश पासवान और सरयू बिंद के नेतृत्व में कार्यक्रम किया गया। मोदनगंज में कार्यक्रम में घोसी विधायक कामरेड रामबली सिंह यादव, प्रखंड सचिव वितन मांझी जगदीश पासवान,युवा नेता कामरेड योगेन्द्र यादव जवाहर बिंद,नरेश बिंद, प्रहलाद़़ रविदास अभय पासवान आदि शामिल थे। घोसी में प्रखंड सचिव कामरेड अरुण बिंद, इन्द्रेश पासवान,मदन यादव,आशा देवी मुखिया,बाढन पासवान,युवा नेता इन्द्रजीत कुमार सुधाकर,कमलेश कुमार आदि शामिल थे। रतनी में किसान महासभा के राज्य सचिव कामरेड रामाधार सिंह,राकेश जी महेन्द्री देवी,करीमन दास,विनोद बिंद आदि शामिल थे। हुलासगंज में प्रखंड सचिव कामरेड प्रभात कुमार,दिलीप विन्द उद्रेश पासवान,अवधेश पंडित, मुखिया,रामा पासवान, प्रमोद पंडित, रामप्रवेश बिंद,गंगाबिसुन दास आदि शामिल थे।काको में प्रखंड सचिव विनोद कुमार भारती,रेणू देवी,सौखिन यादव,सिदेशर विन्द, सतीश चौधरी,प्रताप दास,उदय पासवान,भरत प्रसाद आदि शामिल थे। जहानाबाद में प्रखंड सचिव दिनेश दास,कुंती देवी,अरुण यादव,ललन कुमार सिन्हा,निरंजन सिंह आदि शामिल थे।

      

पार्टी स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि 22 अप्रैल 2022 को भाकपा-माले की स्थापना की 53 वीं वर्षगांठ है केन्द्रीय कमिटी इस ऐतिहासिक अवसर पर, भाकपा-माले के सभी सदस्यों और समर्थकों को क्रांतिकारी अभिवादन करते हुए,सभी कठिनाइयों की सामना करते हुए, लोकतंत्र और आम लोगों के अधिकारों की लडाई को आगे बढ़ाने के संकल्प को दुहराती है।आज कामरेड लेनिन की 152 वी जयंती भी है, कामरेड लेनिन की जयंती भी काफी धूमधाम से मनाया गया। कामरेड लेनिन और हमारे सभी संस्थापक और दिवंगत नेताओं और शहीदों को श्रद्धांजलि दिया गया। आज ही के दिन हमारी पार्टी भाकपा-माले 22 अप्रैल 1969 को कामरेड चारु मजूमदार के नेतृत्व में पार्टी को गठन किया गया था।


नेताओं ने आगे कहा कि मोदी सरकार की कारपोरेटपरस्त निजीकरण की नीतियों के खिलाफ फिर से उठ रहे मजदूर और किसान को नये आंदोलन को भी हर स्तर पर मजबूत बनाते हुए रोजगार के सवाल पर व्यापक जन,आंदोलन तेज किया जाएगा। फासीवादी भाजपा सरकार और बिहार के नीतीश सरकार दोनों मिलकर मजदूर, किसान और अल्पसंख्यकों के खिलाफ दंगा,फसाद की आग में झोंकने की तेजी से मुहीम चला रही हैं,इसपर हमलोगों को डटकर विरोध करना होगा एवं फासीवादी ताकतों को सबक सिखाना होगा।देश से लेकर राज्य तक मजदूर,किसानो, अल्पसंख्यकों, न्याय पसंद नागरिकों पर हत्या, बालात्कार,दमन, उत्पीड़न की घटनाएं तेजी से बढ़ती जा रही है।इसके खिलाफ खेत, खलिहानों से लेकर सड़कों तक आंदोलन को तेज करने की जरुरत है।

संबंधित खबर -