आगामी 01 अक्टूबर 2023 को आयोजित होंगी बिहार और झारखंड का सबसे बड़ा टैलेंट रिवार्ड एग्जाम

 आगामी 01 अक्टूबर 2023 को आयोजित होंगी बिहार और झारखंड का सबसे बड़ा टैलेंट रिवार्ड एग्जाम

पटना के बोरिंग रोड स्थित जीबी मॉल में मेंटर एडुसर्व के द्वारा प्रेस वार्ता की गई। जिसमें मेंटर एडुसर्व के आनंद कुमार जयसवाल ने बताया की बिहार और झारखंड का सबसे बड़ा टैलेंट रिवार्ड एग्जाम, मीटर (मेंटर्स एडुसर्व टैलेंट रिवार्ड एग्जाम ) आगामी 01 अक्टूबर 2023 को आयोजित होंगी।

प्रेस वार्ता में बताया गया कि मीटर परीक्षा से चयनित प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को मेंटर्स एडुसर्व की ओर से लगभग 20 करोड़ तक की छात्रवृति एवं प्रोत्साहन पुरस्कार दिये जायेंगे। प्रोत्साहन पुरस्कार एवं छात्रवृति की सुविधा में कुल 1600 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। आनंद कुमार जायसवाल ने कहा कि मीटर परीक्षा द्वारा विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार, स्टेट रैंक व जिला रैंक मॅटर्स एडुसर्व में नामांकन से पहले ही दिये जायेंगे। मीटर परीक्षा द्वारा विद्यार्थियों को मेंटर्स एडुसर्व में नामांकन के उपरांत छात्रवृत्ति, निःशुल्क शिक्षा व निःशुल्क आवासीय सुविधाएं दिये जायेंगे ।

पत्रकारों से बात करते हुए मेंटर एडुसर्व के आनंद कुमार जयसवाल ने बताया मीटर परीक्षा द्वारा विद्यार्थियों को मेधावी छात्रों के एचीवर्स बैच में पढ़ने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। मीटर परीक्षा 01 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जायेगी । मीटर परीक्षा में कक्षा 5वीं से कक्षा 11वीं तक के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मीटर परीक्षा के लिए बिहार में पटना समेत पूरे 38 जिलों में तथा झारखण्ड में 23 जिलों में परीक्षा केन्द्र बनाये जायेंगे। विद्यार्थियों के लिए 31 अगस्त 2023 तक पंजीयन निःशुल्क होगा एवं उसके बाद 25 सितम्बर 2023 तक पंजीयन शुल्क 100 रु० होगा ।

संबंधित खबर -