दरभंगा एम्स की जमीन को केंद्र ने किया कैंसल,भड़के नीतीश कुमार,कहा-पता नहीं केंद्र के दिमाग में क्या है?

 दरभंगा एम्स की जमीन को केंद्र ने किया कैंसल,भड़के नीतीश कुमार,कहा-पता नहीं केंद्र के दिमाग में क्या है?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा में एम्स न बनाने के केंद्र के फैसले पर नाराजगी जताई। कहा- हमने दरभंगा एम्स के लिए केंद्र सरकार की हर बात मानी। अब क्या करें? हमने शोभन में बेहतरीन जमीन दी। पता नहीं केंद्र सरकार के दिमाग में क्या है? जब ये लोग हटेंगे, तब अच्छा-अच्छा काम होगा।’

आपको बता दें CM नीतीश कुमार सोमवार को मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा-पता नहीं ऐसा क्यों कर दिया, जबकि हमने सबकुछ केंद्र के कहे अनुसार किया। शोभन में काम बहुत आगे बढ़ चुका है। जमीन ऊंची की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा-जेपी नड्डा जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे, तो हमने डीएमसीएच (दरभंगा) को एम्स बनाने की बात कही।

उन्होंने इसे स्वीकार किया। लेकिन, कुछ दिन बाद कहा गया कि एम्स के लिए डीएमसीएच के आसपास जमीन का इंतजाम कीजिए। हमने यह भी कर दिया। शोभन में जमीन दी गई। हम यहां पहले से रास्ता बनवाए हुए हैं। यह रास्ता शहर में जाता है। इसके ठीक बगल में जमीन है। यहां टू लेन से फोर लेन करने का काम हो रहा था। इससे अच्छी जमीन हो ही नहीं सकती। लेकिन केंद्र नहीं माना। इसका कोई मतलब नहीं है। सिर्फ यही है कि केंद्र सरकार की दिमाग में कुछ और होगा। उसके दिमाग में कुछ रहे, हमको क्या मतलब?

इतना ही नही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि पिछले 9 साल में केंद्र सरकार ने बिहार के लिए कुछ नहीं किया। लेकिन, हर जगह उसकी ही चर्चा होती है। हमलोग बिहार में बहुत काम किए। मगर इसकी चर्चा कोई नहीं करता। आजकल देश में दो लोग सिर्फ अपना ही नाम लेते रहते हैं। वे अपनी पार्टी के नेताओं का भी नाम नहीं लेते। मुख्यमंत्री, सोमवार को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

संबंधित खबर -