वित्त भवन के उद्घाटन से वित्तीय प्रशासन के कार्य में मिलेगी सहूलियत.. विजय कुमार चौधरी

 वित्त भवन के उद्घाटन से वित्तीय प्रशासन के कार्य में मिलेगी सहूलियत.. विजय कुमार चौधरी

पटना : 20 अक्टूबर, वित्त विभाग के अंतर्गत स्थानीय गर्दनीबाग में 19 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से निर्मित ‘वित्त भवन’ का उद्घाटन वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने किया। मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी उपस्थित थे। इस अवसर पर वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि वित्त विभाग के अंतर्गत भविष्य निधि निदेशालय, अंकेक्षण निदेशालय सहित अन्य कार्यालय अलग-अलग जगहों पर संचालित थे।

राज्य में विकास की रफ्तार से कार्यालयों में काम बढ़ा है, जिसके मद्देनजर कार्यालयी सुविधा के दृष्टिकोण से वित्त विभाग के तहत संयुक्त निदेशालय भवन का निर्माण कराया गया है। ‘वित्त भवन’ के नाम से नामित इस चार मंजिले भवन में भविष्य निधि निदेशालय, वित्त अंकेक्षण निदेशालय, अभिलेख रूम, मीटिंग हॉल सहित कैंटीन, ऑफिसर लाउंज, सुरक्षा रूम एवं पार्किंग की समुचित व्यवस्था है।

उन्होंने कहा कि इस भवन के उद्घाटन हो जाने से वित्तीय प्रशासन से जुड़े ये कार्यालय एक छत के नीचे व्यवस्थित रूप से कार्य कर सकेंगे तथा संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्य करने में सहूलियत होगी। उन्होंने निर्धारित समय पर इस भवन को तैयार करने के लिए अधिकारियों को बधाई दी। इस अवसर पर भवन निर्माण विभाग के सचिव द्वारा वित्त मंत्री को ‘मैला आंचल’ पुस्तक भेंट की गई।

इस मौके पर वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ० एस. सिद्धार्थ, भवन निर्माण के सचिव कुमार रवि, बिहार शिक्षा वित्त निगम के प्रबंध निदेशक मिथिलेश मिश्र, अपर सचिव अभिलाषा शर्मा, भविष्य निधि निदेशक नीलम चौधरी, अंकेक्षण निदेशालय के निदेशक मुकेश लाल सहित वित्त विभाग एवं भवन निर्माण विभाग के अन्य वरीय विभागीय पदाधिकारी, अभियंता उपस्थित थे।

संबंधित खबर -