राजधानी पटना में कोरोना माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 255 हुई, सबसे अधिक 151 पटना सदर अनुमंडल में

 राजधानी पटना में कोरोना माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 255 हुई, सबसे अधिक 151 पटना सदर अनुमंडल में

राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। पटना जिले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 255 हो चुकी है। इसमें पटना सदर अनुमंडल मंें सबसे अधिक माइक्रो कंटेनमेंट जोन 151 बनाए गए है। बाकी अन्य माइक्रो कंटेनमेंट जोन में पटना सिटी में आठ, पालीगंज में नौ, दानापुर व मसौढ़ में पच्चीस, बाढ़ में 37 शामिल है।
बीते दिन रविवार को आरटीपीसीआर से 2445 और रैपिड एंटीजन किट से 4431 कोरोना संक्रिमतों की जांच की गई। इस तरह कुल 6876 लोगों की कोरोना जांच की गयी। इसके साथ ही जिले में बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माने के रूप में 22350 रूपये की वसूली की गयी।


जिलें में विभिन्न स्तरों पर मास्क चेंकिंग अभियान चलाया जा रहा है। डीटीओ कार्यालय, नगर पर्षद, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम आदि कार्यालयों पर बिना मास्क के लोगों का दिखे जाने पर जुर्माना लगाया जा रहा है।
श्री गुरू गोविंद सिंह और एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना सैंपल जांच में 69 कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आई है। बीते दिन रविवार को एनएमसीएच के माइक्रोबाॅयोलाॅजी विभाग में 45 कोरोना संक्रमित और गुरू गोविंद सिंह अस्पताल में चौबिस कोरोना संक्रमित मिले है।
एनएमसीएच में सताईस नए कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुए। अस्पताल में 91 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के ईलाज चल रहा है। अस्पताल से चार मरीज को ठीक होने उपरांत घर भेजा गया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -