असम की चाह बगीचा धन पुरस्कार मेला के तीसरे चरण का आयोजन किया जायेगा

 असम की चाह बगीचा धन पुरस्कार मेला  के तीसरे चरण का आयोजन किया जायेगा

6 फरवरी को गुवाहाटी में चाह बगीचा धन पुरस्कार मेला के तीसरे चरण का आयोजन किया जायेगा। चाह बगीचा धन पुरस्कार मेले में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी भाग लेंगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि होंगी। इस इवेंट के दौरान, असम सरकार चाह बगीचा धन पुरस्कार योजना के तहत चाय बागान क्षेत्रों से संबंधित लगभग 7.5 लाख लोगों को 3000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2017- 18 में चाह बगीचा धन पुरस्कार योजना शुरू की गई थी। असम सरकार ने विमुद्रीकरण के बाद चाय बागानों के क्षेत्रों में बैंक खाते खोलने के लिए यह पहल शुरू की थी। 3 फरवरी को, मोरीगांव जिला प्रशासन ने 1,478 लाभार्थियों को आवंटन पत्र वितरित किए हैं।

असम में साइंस सिटी

हाल ही में, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम के गुवाहाटी के पास तेपेसिया में साइंस सिटी की आधारशिला रखी। इस शहर के निर्माण की कुल लागत 184 करोड़ रुपये है।

असम राइफल्स पब्लिक स्कूल (ARPS)

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने हाल ही में शिलांग में असम राइफल्स पब्लिक स्कूल (ARPS) का शुभारंभ किया। इसे खेलो इंडिया स्पोर्ट्स स्कूल के रूप में लॉन्च किया गया है।

संबंधित खबर -