उद्धव सरकार ने राज्य में चैबीसो घंटे और सातों दिन कोरोना टीकाकरण काम को करने की मंजूरी दी।

 उद्धव सरकार ने राज्य में चैबीसो घंटे और सातों दिन कोरोना टीकाकरण काम को करने की मंजूरी दी।
New regulation for faster vaccines and treatments for COVID-19 adopted by  EU, Health News, ET HealthWorld


उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र में टीकाकरण केन्द्रों पर पर्याप्त कर्मी होने पर कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य चैबीस घंटे व सातों दिन करने की अनुमति दे दी है। गत् वृहस्पतिवार को राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण राज्य में 21.25 लाख लोगों को लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि फिलहाल राज्य में सैद्धांतिक मंजूरी कोरोना टीकाकरण के अंतर्गत हर समय काम करने के लिए दे दी गयी है। कर्मियों की उपलब्धता होने पर चिकित्सा केंद्र कोरोना वैक्सिनेशन के कार्य का घंटे तय करें।


वही राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ शहरों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लाॅकडाउन लगाया गया है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि स्थिति बेकाबू अभी कोरोना संक्रमण से नहीं हुई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जे जे अस्पताल मुंबई में कोरोना टीका लेने के उपरांत उक्त बाते कही। सीएम ने यह भी कहा कि लाॅकडाउन महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर अगले कुछ समय में हम लगा सकते है।


आगे सीएम ने कहा कि लाॅकडाउन को सख्ती से पालन किया जाएगा। उन्होंने कोरोना टीका लगवाने को लेकर आम लोगों को प्रोत्साहित भी किया। लोगों से सीएम ने कहा कि कोरोना टीकाकरण मेें किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नही है। जो इसके दायरे में है वे जल्द कोरोना वैक्सिन का टीका लें। भारत बायोटेक की कोवैक्सीन द्वारा उद्धव ठाकरे ने कोरोना टीका लगवाई है। इसके अलावा उनकी मां एवं पत्नी रष्मि ने भी कोरोना टीका की डोज ली है।

Covid vaccine: Saudi announces three-phase roll out of Covid-19 vaccine,  Health News, ET HealthWorld

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -