भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत

 भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत

मुंगेर शहर में गत् शुक्रवार की देर शाम कासिम बाजार थाना के कर्बला चाय टोला में जमीन विवाद दो पक्षों के बीच जमकर हिंसक झड़क गोलीबारी हुई। इस हिंसक झड़प में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की गोली लगने से मौत हो गयी। एक पक्ष में जय जय राम साह आईटीसी कर्मचारी व इनके पुत्र कुंदन कुमार की मौत हो गयी है, तो दूसरी पक्ष की ओर से युवक सागर महतो की मौत हुई है।

घटना की सूचना मिलने पर मौके वारदात पर पहुंची पुलिस को स्थिति को नियंत्रण करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस हिंसक झड़प में पुलिस टीम ने जय जय राम साह के पुत्र चंदन कुमार को हिरासत में लिया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कर्बला में मठ की जमीन को लीज पर लेकर कुछ लोग गिट्टी और बालू का कारोबार करते थे। जय जय राम साह और परमेश्वर महतो के बीच इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जमीन विवाद के कारण गत् शुक्रवार को दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प, मारपीट हुई। कासिम बाजार थाना में दोनों ओर की तरफ से एक दूसरे के खिलाफ आवेदन दिया गया है। इसी दौरान कुछ लोग परमेष्वर के समर्थन में कर्बला चाय टोला पहुंचकर जय जय राम साह पर हमला कर दिया।
हमला जय जय राम साह के घर हुआ तो पुत्र चंदन ने फायरिंग शुरू कर दी। गोली बारी के दौरान परमेश्वर की नाती सागर कुमार को गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। इसके बाद जय जय राम साह और उसके पुत्र कुंदन कुमार को परमेश्वर के लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी।
दोनों पक्षों की ओर से हुई गोलीबारी की सूचना कासिम बाजार थाना को दी गयी।

पुलिस मौके वारदात पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण करते हुए जय जय राम साह के पुत्र चंदन साह को हिरासत में ले लिया है। हिंसक झड़प के बाद इलाके में काफी तनाव व्याप्त है। मौके वारदात पर काफी संख्या में पुलिस बल पहुंची है।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज

संबंधित खबर -