पटना में दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 230 जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात 

 पटना में दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 230 जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात 

राजधानी पटना में दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दशहरा को देखते हुए पटना शहर और नजदीकी इलाकों में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। शहर में चप्पे-चप्पे पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने शहर की सुरक्षा को देखते हुए 230 जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की है।

वहीं पटना जिले में सुरक्षा की दृष्टि से 509 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि जिला नियंत्रण कक्ष से शहर के अलग अलग हिस्सों पर निगरानी रखी जाएगी। आज रविवार से सभी मजिस्ट्रेट अपने-अपने कार्यस्थल पर तैनात रहेंगे। शहर में सबसे अधिक डाकबंगला चौराहे पर भीड़ होने की संभावना है। इसलिए यहां रविवार से ही अस्थायी नियंत्रण कक्ष का संचालन शुरू हो जाएगा। 

आपको बता दें यहां वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की गई है, जिसमें अधिकांश ADM स्तर से अधिकारी हैं। साथ ही हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। डाकबंगला चौराहे पर दो एम्बुलेंस के अलावा मेडिकल टीम की भी तैनात की गई है। जिला प्रशासन ने PMCH, IGIMS और NMCH में 10-10 बेड इमरजेंसी में सुरक्षित रखने का निर्देश अस्पताल प्रशासन को दिया है। सभी अस्पतालों को अलर्ट भी कर दिया गया है।

संबंधित खबर -