छठ महापर्व पर बिहार के 22 जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अतिरिक्त बलों की होगी तैनाती

 छठ महापर्व पर बिहार के 22 जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अतिरिक्त बलों की होगी तैनाती

बिहार में छठ महापर्व पर सुरक्षा के लिए 22 जिलों में अतिरिक्त बल मुहैया कराया गया है। सशस्त्रत्त् बल के अलावा लाठी पार्टी और होमगार्ड के जवान भी इसमें शामिल होंगे। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति जिला पुलिस की मदद के लिए की गई है। ज्यादा पुलिस बल प्रमुख छठ घाटों के आसपास तैनात किये जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, राज्य के इन 22 जिलों में अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसमें पटना, नालंदा, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, कैमूर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, भागलपुर और मुंगेर भी शामिल हैं। इसके अलावा बेगूसराय, दरभंगा, समस्तीपुर, सारण, सीवान, मोतिहारी, कटिहार, पूर्णिया, बांका, जमुई और लखीसराय जिला को भी अतिरिक्त बल मुहैया कराया गया है।

आपको बता दें पुलिस मुख्यालय ने छठ महापर्व के अवसर पर दंगा निरोधक कंपनियों की तैनाती जरूरत के मुताबिक करने का भी आदेश दिया है। रेंज IG और DIG को इस बाबत दिशा-निर्देश दिए गए हैं। वह अपने क्षेत्र में जरूरत के मुताबिक उपलब्ध दंगा निरोधक कंपनी को प्रतिनियुक्ति करेंगे। आदेश के तहत छठ पर्व के बाद सभी प्रतिनियुक्त बल 13 नवम्बर को स्वत: अपने-अपने वाहिनी मुख्यालय या जहां भी उनकी तैनाती है वहां वापस हो जाएंगे।

संबंधित खबर -