आज है शनिवार: सच्चे मन से करें शनिदेव की उपासना तो बनेंगे सभी बिगड़े काम

 आज है शनिवार: सच्चे मन से करें शनिदेव की उपासना तो बनेंगे सभी बिगड़े काम

भगवान शनिदेव बड़े दयालु हैं। सच्चे मन से याद करने से शनिदेव अपने भक्तों को आशीर्वाद अवश्य प्रदान करते हैं। शनिवार का दिन भगवान शनिदेव के साथ भगवान हनुमानजी का भी दिन है।

Know whether or not you can install an idol or image of Lord Shani at home

शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। शनिवार के दिन कुछ उपाय करने से शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

17 ways to to please Saturn (Lord Shani) - Cosmic Insights

शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सात परिक्रमा करें। शनिवार को शनिदेव के साथ हनुमानजी की भी पूजा करें। शनिवार शाम को मछलियों को दाना डालें। चीटियों को आटा खिलाएं। शनिवार के दिन भगवान शनिदेव को तेल अर्पित करें। हनुमानजी के समक्ष तेल का दीपक अवश्य जलाएं। शनिवार के दिन काली चीजों का दान करें। उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने किसी भी जरूरतमंद को दान में दें। शनिवार के दिन नियमित रूप से हनुमान मंदिर में जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

File:Angraka graha.JPG - Wikimedia Commons

शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में नारियल और लाल रंग का प्रसाद चढ़ाएं। शनिवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से जीवन में सुख-समृधि की प्राप्ति होती है। अगर शनिवार के दिन घोड़े की नाल मिल जाए तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। शनिवार के दिन नीले रंग का विशेष महत्व है।

Pin on ScoopHike.com

इस दिन नीले रंग के कपड़े पहनें या कार्य पर जाते समय नीले रंग का रुमाल अपने पास रखें। शनिवार को शनि मंदिर में नीले या जामुनी रंग के फूल अर्पित करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है।

HINDI NEWS से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों के लिए हमें FACEBOOK पर LIKE

और INSTAGRAM पर FOLLOW करें|

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/165198416

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u7b09t08n

संबंधित खबर -