आज है शिल्पा शेट्टी का 47वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी अपने करियर की शुआत

 आज है शिल्पा शेट्टी का 47वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी अपने करियर की शुआत

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून 1975 को मैंगलूर, कर्नाटक में हुआ था। यह हिंदी फिल्मों में अभिनय करके लोगों में अपनी एक खास पहचान बना चुकी है। अभिनेत्री साल 1993 में रिलीज थ्रिलर फिल्म ‘बाजीगर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। शिल्पा शेट्टी साल 1994 में कॉमेडी एक्शन फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में मोना और बसंती के डबल किरदार में नजर आई थी।

शिल्पा शेट्टी अपनी प्रारंभिक शिक्षा के लिए मुंबई के सेंट एंथोनी गर्ल्स हाई स्कूल को ज्वाइन किया। बाद में उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा के लिए मुंबई का ही पोदार कॉलेज ज्वाइन किया। उन्होंने भरतनाट्यम की पूरी शिक्षा भी ली हैं I कई साल तक उन्होंने भरतनाट्यम सीखा और बाद में वे एक वॉलीबॉल टीम की कप्तान भी रही।

आपको बता दें शिल्पा शेट्टी दसवीं कक्षा के परीक्षा के दौरान ही मॉडलिंग की दुनिया में प्रवेश कर लिया था। उन्होंने अपना पहला ऐड शूट किया लिम्का प्रोडक्ट के लिए। उस समय वह बहुत छोटी थी, लेकिन उनमें होनर बेशुमार भरा हुआ था। उसके बाद धीरे-धीरे उन्हें कई और विज्ञापनों के लिए ऑफर आने लगे। मात्र 18 साल की उम्र में वे अपनी पढ़ाई को अलविदा कह चुकी थी। उनकी अदाओं के आकर्षण की वजह से बाद में उन्हें फिल्मों के ऑफर भी आने लगे।

शिल्पा शेट्टी के फ़िल्मी करियर –

  • शिल्पा शेट्टी अपने जीवन में संघर्षों की लड़ाई दसवीं कक्षा के बाद से ही शुरू कर दी थी, किन्तु फिल्मों में अभिनय की शुरुआत उन्होंने सन 1992 में ‘गाता है मेरा दिल’ से की थी I परंतु कुछ ऐसी समस्याएं थी जिसकी वजह से वह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी।
  • बॉलीवुड के बड़े परदे पर आने का मौका उन्हें फ़िल्म ‘बाज़ीगर’ से मिला। जो फिल्म 1993 पर बड़े पर्दे पर आई थी, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान और काजोल के साथ काम किया था।
  • 1994 में वह एक और फ़िल्म में मुख्य किरदार में नज़र आई, जिस फ़िल्म का नाम ‘आग’ था। 1996 में तमिल फिल्मों में भी उन्होंने अपना परचम लहराया और तमिल भाषा में भी कुछ फिल्मों में अपनी खूबसूरत अभिनय से लोगों का दिल जीता।

संबंधित खबर -