BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन, भाषा विषय की परीक्षा दो पालियों में होगी

 BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन, भाषा विषय की परीक्षा दो पालियों में होगी

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। आज भाषा विषय की परीक्षा की दो पालियों में होगी। पहली पाली में पुरूष और दूसरी पाली में महिला अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसमें शिक्षक भर्ती के लिए कक्षा 1 से 12 तक के लिए जितने भी आवेदन अभ्यर्थी हैं, सभी शामिल होंगे।

आपको बता दें इसमें लगभग 8 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। पहली पाली में भाषा पेपर के OMR शीट रंग नारंगी रहेगी, दूसरी पाली में पीला रहेंगे। 26 अगस्त को पहली पाली में सामान्य अध्ययन एवं सामाजिक विज्ञान के लिए गुलाबी रंग के OMR शीट होंगे। सामान्य अध्ययन एवं विषय के लिए नारंगी रहेगा। दूसरी पाली सामान्य अध्ययन एवं विषय में पीला रंग का OMR शीट रहेगा। शेष सभी अभ्यर्थियों को पिंक रंग के ही OMR शीट उपलब्ध कराना है।

वही आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक रवि भूषण ने बताया कि गुरुवार को दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा में 75% अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे। पहले दिन कक्षा 1 से 5 तक के 79,943 पदों के लिए परीक्षा हुई। परीक्षा में पहले दिन अभ्यर्थियों को नारंगी और पीले रंग के OMR शीट दिए गए। उम्मीदवारों की तीन चरण में बायोमेट्रिक जांच हुई। इसमें एडमिट कार्ड और ओएमआर शीट को उनके एफआर और एफपीएस बायोमेट्रिक चैक के साथ जोड़कर एआई के सहायता से उनकी पहचान प्रमाणित की गई।

संबंधित खबर -