आज लगेगा ‘जनता दरबार’, इन विभागों की CM नीतीश सुनेंगे शिकायतें

 आज लगेगा ‘जनता दरबार’, इन विभागों की CM नीतीश सुनेंगे शिकायतें

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार लगेगा. जहां सीएम गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, मद्य निषेध, निबंधन विभाग, निगरानी विभाग, खान भूतत्व और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायत सुनेंगे. गृह विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग और निगरानी विभाग मुख्यमंत्री के पास ही है. महीने के पहले सोमवार को सबसे ज्यादा भीड़ रहती है, क्योंकि पुलिस और जमीन से संबंधित विवाद लोग लेकर मुख्यमंत्री के पास आते हैं.

यह भी पढ़ा क्या आपने: अब मुजफ्फरपुर कलेक्ट्रेट परिसर में शराब की बोतल

जनता दरबार का कार्यक्रम मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद के ठीक बगल में बनाए गए हॉल में हो रहा है. जिसमें सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. साथ ही जिन्हें जनता दरबार में बुलाया जा रहा है, उनका पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जाता है और उनका वैक्सीनेशन भी किया जाता है. कोरोना जांच नेगेटिव आने के बाद ही उनकी एंट्री होती है.

मजेदार : लखनऊ में उड़ने वाले विमान का पहिया उड़ा ले गए चोर

जिला प्रशासन अपने जिले से विशेष वाहन से जनता दरबार में लोगों को लाते हैं और उन्हें पहुंचाते भी हैं. जनता दरबार के बाहर भी बड़ी संख्या में लोग इस उम्मीद से पहुंच रहे हैं कि मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात हो जाएगी, लेकिन इस बार जनता दरबार में शिकायत सुनने की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. इसके कारण जनता दरबार के बाहर आए लोगों को बिना मुख्यमंत्री से मिले ही लौटना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: भारत माला प्रोजेक्ट से अब हो जायेगा बिहार का कायाकल्प

संबंधित खबर -