आज देशभर में धूमधाम से मनाई जन्माष्टमी, मन्दिरों में प्रसाद चढ़ाने के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़ 

 आज देशभर में धूमधाम से मनाई जन्माष्टमी, मन्दिरों में प्रसाद चढ़ाने के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़ 

मथुरा सहित देशभर में इस बार सोमवार 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। हालांकि, वृंदावन में जन्माष्टमी 27 अगस्त मंगलवार को मनाई जाएगी। इस बार भगवान कृष्ण का 5251वां जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। देशभर में मंदिरों को सजाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी जन्माष्टमी पर मथुरा का प्लान बना रहे हैं, तो अपने गाड़ी से जाने का भूल न करें और घर से निकलने से पहल नए ट्रैफिक नियमों के बारे में जरूर जान लें। श्री कृष्ण जन्मस्थान में तैयारियां जोरों पर है।

आपको बता दें जन्माष्टमी पर भक्तों की भीड़ के देखते हुए मथुरा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जिसके मुताबिक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन में भारी वाहनों के प्रेवश नहीं होगा। जन्मभूमी की ओर टेंपों और ई-रिक्शा को भी प्रतिबंधित किया जाएगा। टैफिक व्यवस्था को इस तरह से लागू किया जा रहा कि जन्मूभि के कस से कम दोkm तक वाहनों को प्रवेश न हो।

श्री कृष्ण जन्मस्थान में मंदिर का उत्सव सुबह साढ़े पांच बजे से शुरू हो चुका है। जिसके बाद समारोह रात 11 बजे से लेकर 12:40 तक जारी रहेगा। साथ ही आज यहां शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भक्त श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में उमड़ते हैं और पूजा-अर्चना करते हैं। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में उत्सव पूरे जोरों पर है।

संबंधित खबर -