आज नितीश -नड्डा मुलाकात में होगी सीटों पर चर्चा

 आज नितीश -नड्डा मुलाकात में होगी सीटों पर चर्चा

बिहार चुनाव को लेकर षनिवार का दिन भाजपा और राजग के लिए काफी अहम होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेष के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से आज मुलाकात होनी है। माना जा रहा है कि सीट बंटवारे के मसले को राजग के घटक दलों के बीच सुलझाया जा सकता है।


इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुषील कुमार मोदी, भाजपा प्रदेष अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल तथा भाजपा के प्रदेष चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवींस मौजूद रहेंगें। वहीं जदयू के भी कुछ वरिष्ठ नेता दोनों षीर्ष नेताओं की मुलाकात के दौरान उपस्थित रहेंगें। राजग नेताओं में चर्चा है कि सीट बंटवारे को लेकर काफी देर हो चुकी है।


चिराग पासवान के तीखे तेवर व लोजपा के जदयू से बढ़ती तल्खी के बाद सीटों का मामला उलझा हुआ है। जदयू के खिलाफ लोजपा नेताओं ने उम्मीदवार देने का प्रस्ताव पार्टी सुप्रीमो को दिया है। ऐसे में यह मुलाकात जेपी नड्डा की नीतीष से अहम माना जा रहा है।


फिलहाल भाजपा एवं जदयू में भी सीटों के बंटवारे को लेकर गतिरोध जारी है। जहां भाजपा जदयू से बराबर सीटों पर समझौता चाहती है तो जदयू का अधिक सीटों का दावा है। जीतनराम मांझी का एनडीए में इंट्री से नया समीकरण बन चुका है। इस मुलाकात में गतिरोध खत्म होने के आसार है।

संबंधित खबर -