आज है श्वेता तिवारी का जन्मदिन,जानते हैं उनकी प्रसिद्धी प्राप्ति का सफ़र कैसा रहा

 आज है श्वेता तिवारी का जन्मदिन,जानते हैं उनकी प्रसिद्धी प्राप्ति का सफ़र कैसा रहा

श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर 1980 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हुआ। श्वेता की पैदाइश सिर्फ प्रतापगढ़ की है, बाकी लगभग सारा बचपन उनका महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ही गुजरा। यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई भी पूरी की। श्वेता का बचपन से ही पढ़ने के अलावा कला क्षेत्र में बहुत रुझान था। वह अपने स्कूल में भी होने वाले नाटकों में अक्सर भाग लिया करती थीं। यही हाल उनका कॉलेज में भी रहा। श्वेता को अपने पैरों पर खड़ा होने की बहुत जल्दी थी। इसलिए, मात्र 12 साल की उम्र में ही उन्होंने एक ट्रैवलिंग एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था। यहां काम करने के श्वेता को 500 रुपये प्रतिमाह मिलते थे।
अभिनय में कैसे मारी एंट्री

अभिनय के मामले में तो श्वेता बचपन से ही माहिर थीं। वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में भी नाटकों में हिस्सा लेने में सबसे आगे रहती थीं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि श्वेता बचपन में जो अभिनय करती थीं, उसकी लोग खूब तारीफें करते। यही चीजें थीं जिससे अभिनय में श्वेता की रूचि तो रही, साथ ही मनोबल भी मिलता रहा। लगातार नाटकों से जुड़े रहने के बाद अचानक से टीवी की मशहूर निर्माता एकता कपूर की नजर श्वेता पर पड़ी। उस समय एकता अपने एक धारावाहिक ‘कलीरें’ के लिए एक अभिनेत्री खोज रही थीं।

कॉलेज के ही एक नाटक में एकता को श्वेता पसंद आईं और उन्होंने अपने इस धारावाहिक के लिए उन्हें साइन कर लिया। एकता ने ही उन्हें अपने एक और धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में मुख्य भूमिका निभाने का मौका दिया। बस यही वह मौका था जहां से श्वेता की जिंदगी ही बदल गई। इस धारावाहिक में प्रेरणा शर्मा बसु का किरदार निभा कर वह है भारत के घर-घर में पहुंच गईं।

“बिग-बौस” में रह चुकी हैं विजेता

संबंधित खबर -