माले व ग्रामीणों के आंदोलन के बल पर मंझलाटोल में लगा ट्रांसफार्मर

 माले व ग्रामीणों के आंदोलन के बल पर मंझलाटोल में लगा ट्रांसफार्मर

बेंगाबाद प्रखंड के मोतीलेदा पंचायत के मंझलाटोल गांव के लोगों से बिजली का जला हुआ ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर दलालों द्वारा ₹20000 वसूली किए जाने की सूचना मिलने के बाद विगत 4 जून को वहां पहुंचे भाकपा माले के राज्य कमिटी सदस्य राजेश यादव की अगुवाई में ग्रामीणों ने आंदोलन कर रिश्वतखोरी का विरोध करते हुए तत्काल ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की थी।

श्री यादव ने विभाग के कार्यपालक अभियंता को इसकी सूचना दी तथा अविलंब ट्रांसफार्मर बदलने और इस तरह की रिश्वतखोरी पर रोक लगाने की भी मांग की। 2 दिन के भीतर ही गांव में विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर लगवा दिया गया है। ट्रांसफार्मर लगाए जाने से ग्रामीण जहां खुश हैं, वहीं अपनी प्रतिक्रिया देते हुए माले नेता ने कहा कि यह ग्रामीणों के आंदोलन की जीत है। इसके जरिए हम दूसरे इलाके के लोगों को भी आह्वान करते हैं कि बिजली के नाम पर दलालों द्वारा किसी भी तरह की रकम वसूली का विरोध करें I

वहीं जब आम उपभोक्ता बिजली का बिल देते हैं तो बिजली से संबंधित सभी तरह के मेंटेनेंस और ट्रांसफार्मर, पोल, तार आदि लगाने की सारी जवाबदेही बिजली विभाग की है। इसलिए ऐसी स्थिति में इस नाम पर कहीं भी नाजायज वसूली होती है तो विभाग के अधिकारियों अथवा माले को सूचित करें। राजेश यादव ने विभाग के कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता एवं टी आर डबल्यू के इंजीनियर को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने संज्ञान लेकर तत्काल गांव का ट्रांसफार्मर लगवाने का काम किया।

ट्रांसफार्मर लगाए जाने का स्वागत करने वालों में अन्य लोगों के अलावा जनार्दन राय, संजय कुमार, दीपन शर्मा, सोनू पंडित, तिलक पंडित, राजू प्रजापति, दिलीप कु राना, अशोक ठाकुर, सरस्वती देवी, कुंती देवी, गीता देवी, बिनोद पंडित, सुधीर राय, संजय कु पंडित, खिरोधर पंडित, रूपा देवी, आर्यन कुमार, भागीरथ राय, सुमित कुमार, बहादुर ठाकुर, टिंकू राना, महेंद्र हजाम आदि थे।

संबंधित खबर -