दर्दनाक हादसा : मधेपुरा में करंट की चपेट में आने से एक के बाद एक 4 लोगों की मौत

 दर्दनाक हादसा : मधेपुरा में करंट की चपेट में आने से एक के बाद एक 4 लोगों की मौत

बिहार के मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज के बुधमा ओपी अंतर्गत सिनवारा गांव में बीते दिन शनिवार को करंट की चपेट में आने से एक के बाद एक चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार ये चारों लोग शौचालय की टंकी का शटरिंग खोलने के दौरान करंट के चपेट में आ गए थे। मृतकों में एक घर का मालिक और तीन मजदूर हैं

टना के संबंध में बताया जा रहा है कि महेश्वरी मंडल और गोनर मंडल ने अपने घर में शौचालय का निर्माण कराया था। शौचालय की टंकी का शटरिंग खोलने के लिए मजदूरों को बुलाया गया था। शटरिंग खोलने के दौरान एक मजदूर के पैर फिसलने से उसके हाथ से बिजली का तार व बल्व टूट गया। जिससे वह तार और बल्व के साथ टंकी के लिए बनाए गए पानी भरे गड्ढे में गिर गया। इससे पानी में करंट फैल गया। माहेश्वरी मंडल हौद में नीचे उतरा तो करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

काफी देर तक टंकी से मालिक के बाहर आने पर शटरिंग खोलने आए मजदूर दीनानाथ राम नीचे उतरा। करंट से उसकी भी मौत हो गई। दोनों के बाहर नहीं निकलने पर बाकी बचे दो मजदूर नवल किशोर राम और नीतीश कुमार एक के बाद एक कर दोनों को देखने गए। वे दोनों भी करंट की चपेट में आ गए।करंट लगने से दोनों मजदूरों के चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे आस- पास के लोगों ने देखा कि तीन लोगों की मौत हो चुकी है।जबकि नीतीश राम बेहोश होकर जमीन पर गिरा हुआ मिला।

उसके बाद आस – पास के लोगों ने तत्परता दिखाते हुए नीतीश कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। डॉक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। गांव में मातम पसरा है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, सीओ मनोरंजन कुमार मधुकर, बुधमा ओपी अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंहा आदि ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि मृतकों के परिजनों को नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी।

संबंधित खबर -