TRE 3 Exam Date: बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा की तारीख तय, इस दिन होगा एग्जाम

 TRE 3 Exam Date: बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा की तारीख तय, इस दिन होगा एग्जाम

बिहार में तीसरे चरण की होने वाली शिक्षक बहाली की परीक्षा बहुत जल्द हो सकती है । बीपीससी (BPSC) की ओर से तीसरे चरण की शिक्षक बहाली की परीक्षा पांच मार्च को ली गई थी लेकिन पेपर लीक के बाद इस एग्जाम को रद्द कर दिया गया था । इसके बाद से शिक्षक बहाली की परीक्षा के लिए अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे ।

आपको बता दें तीसरे चरण में करीब 87,709 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है । संभावना जताई जा रही है कि यह परीक्षा 27 जून से 30 जून के बीच एक पाली में हो सकती है । इससे संबंधित पत्र सभी जिलाधिकारियों को भेजा गया है । सभी से छह जून तक आयोग ने परीक्षा के आयोजन के लिए सेंटर की स्थित स्पष्ट करने के लिए कहा है । वर्ग एक से पांच, वर्ग छह से आठ, वर्ग नौ से दस और वर्ग 11 से 12 के लिए फिर से परीक्षा होगी । पटना हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार अतिथि शिक्षकों को भी मौका देना होगा । फिर से आवेदन लिए जाएंगे । यही वजह है कि परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है ।

इससे पहले तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा सात से 10 जून के बीच होनी थी । पटना हाईकोर्ट की ओर से इस परीक्षा पर रोक लगा दी गई थी । अतिथि शिक्षकों को क्या वेटेज देना है इससे संबंधित शिक्षा विभाग से प्राप्त आदेशों का पालन भी करना है । हालांकि जो तिथि जारी की गई है उसमें भी बदलाव की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि अभी हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है और कोर्ट की ओर से फिलहाल परीक्षा के आयोजन पर रोक लगाई गई है ।

संबंधित खबर -