पटना विमेंस कॉलेज में एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग मैनेजमेंट डिपार्टमेंट द्वारा दो दिवसीय पिनैकल वर्कशॉप का आयोजन

 पटना विमेंस कॉलेज में एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग मैनेजमेंट डिपार्टमेंट द्वारा दो दिवसीय पिनैकल वर्कशॉप का आयोजन

पटना विमेंस कॉलेज में एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग मैनेजमेंट (AMM) डिपार्टमेंट द्वारा दो दिवसीय पिनैकल वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्कशॉप में स्टूडेंट्स के साथ-साथ बाहर से आए स्पॉन्सर्स ने भी अपने स्टॉल्स लगाएं। इस वर्कशॉप का आयोजन पिछले 10 सालों से हो रहा है।

इस वर्कशॉप के लिए AMM डिपार्टमेंट की स्टूडेंट को चार कैटेगरी- फूड, बेकरी एंड बेवरेजेस, गेमिंग और क्लोथिंग में बांटा गया है। इस पिनैकल वर्कशॉप में सबसे आकर्षण का केंद्र स्मोक बिस्किट रहा। इस स्मोक बिस्किट को बेचने वाले डीके ने बताया कि इस बिस्किट के कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। इसमें लिक्विड नाइट्रोजन को मिलाया जाता है जिसके वजह से धुंआ निकलता है। हर एक स्मोक बिस्किट का प्राइस 20 रुपए है जो की अलग-अलग फ्लेवर जैसे की वनीला, स्ट्रॉबेरी, ऑरेंज और चॉकलेट फ्लेवर में आते हैं।

आपको बता दें  लिक्विड नाइट्रोजन को दिल्ली से लाया जाता है वहीं, यह खास बिस्किट कोलकाता से आर्डर करके मंगवाए जाते हैं। इस स्मोक बिस्किट को खाने वाली स्टूडेंट खुशी ने बताया कि यह बिस्किट गर्म नहीं बल्कि बहुत ज्यादा ही ठंडा है। इसके अलावा तुर्किश आइसक्रीम का भी स्टॉल यहां लगाया गया है। वर्कशॉप का आयोजन स्टूडेंट्स में मार्केटिंग और सेलिंग स्किल्स को डिवेलप करने के लिए किया गया है। इस वर्कशॉप में कुल 99 स्टॉल्स लगाए गए हैं, जिसमें से 9 स्टॉल्स पटना विमेंस कॉलेज के स्टूडेंट के हैं। इसके अलावा जो नए स्टूडेंट एंटरप्रेन्यर्स हैं उनके भी स्टॉल यहां लगाए गए हैं ताकि वे अपने बिजनेस को आगे ग्रो करने के लिए स्टेप ले सकें। 

संबंधित खबर -