शेखपुरा में दो अलग मामलों में मारपीट और पत्थरबाजी

 शेखपुरा में दो अलग मामलों में मारपीट और पत्थरबाजी

बिहार के शेखपुरा जिले में सुबह सवेरे हिंसक झड़प देखने को मिली जहाँ दो अलग अलग मामलों में मारपीट और पत्थरबाजी की घंटना सामने आई. पहला मामला बारात में आई महिलाओं से छेड़खानी का है, बिहार में कोरोना लहर के भयानक प्रकोप के कारण भी विवाह शादियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सरकारी बंदिशों के बावजूद भी शादी ब्याह में डांस डीजे की मस्ती जारी है. इसी दौरान बिहार के शेखपुरा में बरात आई थी.

कसार थाना के बर्नी गाँव में आई इस बारात में कुछ महिलाए भी थी, जिनके साथ बारातियों ने छेड़खानी का आरोप लगाया. घरवालों ने जब इसका विरोध किया तो दूसरे पक्ष के लोग रोड़ेबाजी करने लगे।  मामला बढ़ गया और देखते ही देखते मामला मारपीट और पत्थरबाजी पर पहुँच गया.

दूसरा मामला शेखपुरा के सदर थाना के बाजिदपुर का है जहाँ शौच के लिए गयी बच्ची से छेड़खानी का मामला सामने आया. घटना में शर्मसार करने वाली बात यह भी है की प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के बाद भी नीतीश कुमार के बिहार में लोगो को और उनकी बच्चियों को शौच के लिए बहार जाना पड़ रहा है. और उनके साथ कई बार ऐसी शर्मनाक घटनाएं हो रही है.

शौच करने गयी बच्ची के साथ हुई छेड़छाड़ के बाद लड़की के परिजनों और माता पिता ने इसकी मुखालफत की तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट और बदसलूकी की. पीड़ित परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है.

फिलहाल दोनों ही मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी गयी है. आरोपियों को चिन्हित कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. शामिल आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी भी दर्ज कराई गयी है. पुलिस मामले की सघनता से जांच कर रही है.

संबंधित खबर -