UGC NET की परीक्षा हुई स्थगित, जानिये कब होगी परीक्षा…

 UGC NET की परीक्षा हुई स्थगित, जानिये कब होगी परीक्षा…

UGC NET की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. देश में भयावह हो रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. देश में 2 मई से 17 मई तक इन परीक्षाओं का आयोजन होना था, जिसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

देश के शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि परीक्षा के उम्मीदवारों और आयोजन में जुटे कर्मियों के स्वास्थय सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यह अहम् फैसला लिया है. उन्होंने NTA-UGC NET की परीक्षा को स्थगित करने के निर्देश दिए है.

UGC NET

इस परीक्षा का जब भी पुनः आयोजन होगा, उसके 15 दिन पहले इस बात की सूचना उम्मीदवारों को दे दी जायेगी. फिलहाल देश व्यापी इस परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा कर दी गयी है.

आपको बता दें कि आई आई टी जेइइ की परीक्षा रद्द होने के बाद UGC नेट की परीक्षा को भी टालने की मांग की जा रही थी, जिसके बाद यह हजारों अभ्यर्थियों की मांग को सुनते हुए शिक्षा मंत्रालय ने यह फैसला लिया है. उम्मीदवारों को नए तारिख की सूचना ugcnet.nta.nic.in के आधिकारिक वेबसाईट पर उपलब्ध करा दी जायेगी.

UGC NET

देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों में जूनियर प्रोफ़ेसर फेलोशिप और सहायक प्रोफ़ेसर के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता की परीक्षा वर्ष में दो बार, जून और दिसंबर में आयोजित की जाती रही है. साल 2020 में कोरोना की वजह से देरी हुई जिसकी वजह से दिसंबर 2020 की परीक्षा मई 2021 में होनी थी, जिसे फिलहाल तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है.

संबंधित खबर -