Ukraine War News : यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच दूसरे भारतीय छात्र की मौत, बीमारी के कारण छात्र ने तोड़ा दम

 Ukraine War News : यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच दूसरे भारतीय छात्र की मौत, बीमारी के कारण छात्र ने तोड़ा दम

यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच दूसरे भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आ रही है। पंजाब के रहने वाले 22 वर्षीय चंदन जिंदल नाम के छात्र का आज बुधवार को मौत हो गई। हालांकि चंदन की मौत किसी हमले में नहीं बल्कि बीमारी से हुई है। वह यूक्रेन की विनित्सिया मेडिकल यूनिवर्सिटी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती था। दिमागी स्ट्रोक के चलते वह ICU में भर्ती था। लेकिन इलाज के दौरान चंदन की आज मौत हो गई।

आपको बता दें यूक्रेन में यह लगातार दूसरे भारतीय छात्र की मौत है। इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक के रहने वाले नवीन की खारकीव में गोलीबारी के दौरान मौत हो गई थी। यह बात नवीन के साथियों ने बताया कि वह कुछ सामान लेने के लिए सुपरमार्केट गए थे। इसी दौरान हुए एक हमले में उनकी मौत हो गई। चंदन के पिता ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर बेटे के शव को भारत लाए जाने की मांग की है।

केंद्र सरकार द्वारा कर्नाटक के नवीन को शव को भी जल्द से जल्द भारत लाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दरअसल, यूक्रेन ने अपना एयरस्पेस बंद कर रखा है। ऐसे में वहां किसी भी देश के विमान की लैंडिंग नहीं हो सकती है। यूक्रेन में विमान जाने पर रोक के चलते भारत सरकार अब पड़ोसी देशों से छात्रों एवं अन्य भारतीयों को लेकर आने के प्रयास कर रही है। इसी प्रकार शवों को भी पड़ोसी देशों रोमानिया, हंगरी, पोलैंड अथवा स्लोवाकिया के रास्ते ही लाया जायेगा।

संबंधित खबर -