एकंरसराय-जहानाबाद मुख्य मार्ग पर अनियंत्रित ट्रक ने दर्जनों लोगों को रौंदा, छह की मौत

 एकंरसराय-जहानाबाद मुख्य मार्ग पर अनियंत्रित ट्रक ने दर्जनों लोगों को रौंदा, छह की मौत


नालंदा जिले के अंतर्गत गत् रविवार को एकंरसराय-जहानाबाद मुख्य मार्ग पर एक अनियंत्रित ट्रक सब्जी बेच रहे सड़क किनारे दर्जनों लोगों को रौंदते हुए एक मिठाई दुकान में घुस गया। इस हादसे में घटनास्थल पर ही छह लोगों की मौत हो गयी तथा दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को विभिन्न सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। मृतको में तीन नालंदा जिला तेल्हाड़ा के है और तीन जहानाबाद जिला के निवासी है। इस हादसे में सभी मृतक सब्जी विक्रेता है|


घटना से आक्रोशित लोगों द्वारा पत्थरबाजी व तोड़फोड़ जमकर की गयी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को भी आक्रोशित लोगों द्वारा पत्थरबाजी का सामना करना पड़ा। पुलिस पर पथराव में एकंगरसराय थाने के दारोगा सिद्धेश्वर राम समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गये।


घटना के विरोध में थाने में खड़े कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। जिससे सीओ के वाहन व एंबुलेंस क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी हरि प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लगभग आठ घंटे के उपरांत सड़क जाम को हटाया जा सका। पुलिस शवों को बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। डीएम ने मृतक के आश्रितों को तत्काल चार चार लाख रूपये का चेक उपलब्ध कराया। इसके साथ ही बीस-बीस हजार का पारिवारिक लाभ चेक परिजनों को दिया गया।


हादसे के उपरांत कुचली हुई कई लाशें सड़क के किनारे नजर पड़ रही थी। काफी भयावह मंजर था। इस हादसे अब भी तेल्हाड़ा समेत आसपास के गांवों में सन्नाटा पसरा है। घटना के समय सब्जी विक्रेता रोज की तरह सब्जी बेच रहे थे। उसी समय अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे सब्जी बेच रहे दर्जनों लोगों को रौंदते हुए एक मिठाई की दुकान में घुस गया। सीएम नीतीश कुमार ने दुर्घटना में मरने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृत लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अविलंब मुआवजा देने का निर्देष दिया है तथा घायलों को निःशुल्क समुचित इलाज का निर्देश दिया है।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -