स्वच्छता सर्वे 2022 के तहत पटना नगर निगम क्षेत्र में एक मार्च से लिया जाएगा फीडबैक, कितना स्वच्छ है शहर

 स्वच्छता सर्वे 2022 के तहत पटना नगर निगम क्षेत्र में एक मार्च से लिया जाएगा फीडबैक, कितना स्वच्छ है शहर

स्वच्छता सर्वे 2022 के तहत पटना नगर निगम क्षेत्र में एक मार्च से ऑनलाइन और ऑफलाइन लोगों से फीडबैक लिया जाएगा। इस बार एक महीने देर से सिटीजन फीडबैक शुरू होने जा रहा है। साथ ही एक मार्च को केंद्रीय टीम के आने की सूचना के बाद नगर निगम ने भी तैयारी तेज कर दी है। कोरोना महामारी के कारण यह फरवरी महीने में शुरू होना था लेकिन केंद्र सरकार ने तिथि बढ़ा दी थी।

ऐसे में पटना नगर निगम को भी एक महीने का अधिक समय भी मिला है। नगर निगम ने अभी तक स्वच्छता को लेकर कितनी योजनाओं पर कार्य किया है, इसका डेटा केंद्र की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इस बार शहर के बुजुर्गों से भी फीडबैक लिया जाएगा। उम्र के हिसाब से कई समूह बनाए गए हैं। युवाओं का अलग समूह होगा। युवाओं से 10 सवाल पूछे जाएंगे।

आपको बता दें, इस बार सिटीजन फीडबैक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से लिया जाएगा। केंद्रीय टीम के पटना पहुंचने के बाद लोगों से आमने-सामने सवाल भी पूछे जाएंगे।स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान पटना के लोग 6 माध्यमों से फीडबैक दे सकेंगे।इनमें एक है प्रत्यक्ष रूप से केन्द्रीय टीम सवाल पूछेगी। दूसरा केंद्र सरकार के मेरी सरकार एप, 1969 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर के दे सकते हैं।

संबंधित खबर -