उत्तरप्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा, मास्क नहीं पहनने पर एक हजार का जुर्माना

 उत्तरप्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा, मास्क नहीं पहनने पर एक हजार का जुर्माना

लखनऊ: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच उत्तरप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. अब राज्य में प्रत्येक रविवार को सपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. उल्लंघन करने वालों से प्रशासन जुर्माना भी वसूल करेगी.

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के सभी शहर और गांवों में सम्पूर्ण तालाबंदी रहेगी. सरकार इन नियमों को कड़ाई से पालन कराने के मूड में है. मास्क ना पहनने वालों पर एक हजार रुपयों का जुर्माना लगाया जाएगा. अगर वह व्यक्ति दूसरी बार भी बिना मास्क के पकड़ा जाता है, तो उससे दस गुना अधिक जुर्माना वसूल किया जाएगा.

सम्पूर्ण तालाबंदी

इस बीच जनता की रोजीरोटी का भी सरकार ध्यान रख रही है. लॉकडाउन के बीच भरण पोषण के लिये सरकार कीं तरफ से सभी पर्याप्त कदम उठाये जायेंगे. पिछले लॉकडाउन में हुई परेशानियों से सीखते हुए सरकार इस बार पहले से तैयार है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उनके मास्क लगाने की अपील की जा रही है.

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश में लगातार कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है. बढ़ते हुए संक्रमण के बीच प्रदेश में हर दिन लगभग 25 हजार नये संक्रमित मरीज निकल कर सामने आने लगे है. ऐसें में संक्रमण की रफ़्तार को धीमा करना प्रमुख उद्देश्य है. इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से अब सप्ताह के रविवार को लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी है.

संबंधित खबर -