पप्पू यादव के गिरफ्तारी के खिलाफ खगड़िया में हंगामा

 पप्पू यादव के गिरफ्तारी के खिलाफ खगड़िया में हंगामा

जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमों राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के गिरफ्तारी के विरोध में खगड़िया में जम कर नारेबाजी की गयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुतले को लेकर पप्पू यादव को अविलंब रिहा करना होगा, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी को अविलंब गिरफ्तार करना होगा, नीतीश कुमार लोकतंत्र की हत्या करना बंद करो इत्यादि नारा लगाते हुए युवा शक्ति मानसी ने जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के रिहाई की मांग की. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अर्थी जुलूस निकालकर मानसी के मटिहानी घाट पर धूमधाम से अंतिम यात्रा करते हुए जलाया.

मौके पर युवा शक्ति मानसी के तमाम नेता गण मौजूद थे। जहाँ यह जुलूस सभा में तब्दील हो गया। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि जिस प्रकार पप्पू यादव जी एकमात्र सेवक के रुप में बिना जान की परवाह किए लोगों के दुख दर्द में शामिल हो रहे थे। साथ हीं साथ प्राइवेट अस्पताल के मनमानी पर नकेल कसने का काम कर रहे थे और सरकार के विभिन्न कुकृत्य को उजागर कर रहे थे। यह नीतीश कुमार को नागवार गुजरा। एक तरफ जहाँ भाजपा सांसद के ठिकाने पर दर्जनों एंबुलेंस धूल फांक रहा था। इस काले कारनामें को पप्पू यादव उजागर करते हैं, तो उसपर मुकदमा कर जेल भेज दिया जाता है और एंबुलेंस के आभाव में गरीबों को मारने वाले राजीव प्रताप रुडी को सम्मान दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि सरकार को बेनकाब जनता करेगी। आज जिस प्रकार पप्पू यादव बिना जाति-पार्टी व धर्म की बात किए इस वैश्विक महामारी में सिर्फ इंसान की रक्षा करने के लिए किसी भी सीमा तक जा रहे थे। इस साहसिक कार्य के लिए जिसे सैल्यूट करना चाहिए, तो इसके बदले उन्हें जेल के सलाखों में भेजा जाता है। नीतीश कुमार अपने सरकार के कुकृत्य को छुपाने के लिए पप्पू यादव जी को छोटे से मुकदमे में जेल भेजा। इसकी जानकारी पूरे बिहार की जनता को हो चुकी है। उसी का प्रतिफल है आज बिहार के हर दल के लोग नीतीश कुमार के इस कुकृत्य का भर्त्सना कर रहे है और सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई का संकल्प ले चुके है।

बता दें कि  मंगलवार को पप्पू यादव को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा गया था. शुरू में उन्हें मधेपुरा के अदालत में भेजा गया, वहां से उन्हें दरभंगा भेजा गया है. पप्पू यादव कई बार अपने स्वास्थ्य को लेकर सरकार से गुहार लगा चुके है. राज्य भर में इसका व्यापक विरोध देखने को मिल रहा है.

संबंधित खबर -