बिहार में एक सप्ताह बाद फिर से 18-44 साल वालों को वैक्सीन

 बिहार में एक सप्ताह बाद फिर से 18-44 साल वालों को वैक्सीन

बिहार में 26 मई से 18 से 44 साल वालों को कोविड -19 के वैक्सीन लगाना बंद था। जो एक सप्ताह बाद आज फिर 3 जून से शुरू कर दिया गया है। इसके लिए बीते दिन बुधवार को राजधानी पटना में देर शाम डेढ़ लाख वैक्सीन की डोज आ गई है।

बता दें कि पटना में वैक्सीन की डोज पहुंचने की जानकारी जिला प्रशिक्षण पदाधिकारी डॉक्टर एसपी विनायक ने दी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि 18 से 44 साल तक वालों के लिए 15 हजार वायल मिले हैं। वैक्सीन के लिए बीते दिन बुधवार के शाम से ही स्लॉट की बुकिंग होना शुरू हो गया। पहले के जैसा ही कुल 59 केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

दरअसल, एक सप्ताह से कोविड -19 के वैक्सीन 18 से 44 साल वालों को लगाया जाना बंद कर दिया गया था। राज्य में वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण युवाओं के वैक्सीन अभियान रुक गई थी। जिसको लेकर युवा परेशान थे। जो कि आज फिर से शुरू हो चुका है। सभी केंद्रों पर प्रतिनियुक्ति कर्मियों को पहुंचने के लिए सूचना दी जा चुकी है।युवा वैक्सीनेशन केंद्र पर जाकर अपना कोविड -19 के डोज ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कई राज्यों में अगले 24 घंटे के अंदर मॉनसून के आगमन से बारिश की संभावना

एसपी विनायक से मिली जानकारी के अनुसार, शहरी क्षेत्रों में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए भी अभियान शुरू कर दिया गया है। हर केंद्र पर 200 लोगों को वैक्सीन की डोज देनी है। इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बुजुर्गों को वैक्सीन की दूसरी डोज देनी है।

संबंधित खबर -