उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपने परिजनों के साथ हनुमानगढ़ी तथा रामलला का किया दर्शन

 उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपने परिजनों के साथ हनुमानगढ़ी तथा रामलला का किया दर्शन

10 मई शुक्रवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के दर्शन किये। धनखड़ ने राम मंदिर से पहले हनुमानगढ़ी में भी दर्शन किये। उपराष्ट्रपति कल दोपहर में अपने परिवार के सदस्यों संग अयोध्या हवाई अड्डा पहुंचे, जहां उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने उनका स्वागत किया।

आपको बता दें उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन किए और फिर अपने परिवार के सदस्यों के साथ नवनिर्मित राम मंदिर राम पहुंचे और पूजा-अर्चना की। उपराष्ट्रपति ने ‘एक्‍स’ पर कहा, ”पावन अयोध्या नगरी में श्री राम लला के दर्शन कर मन भावविभोर है! प्रभु श्रीराम के बाल स्वरूप की दिव्य झलक पाकर अभिभूत हूं! ऊर्जस्वित हूं।”

उन्होंने कहा ” मैं धन्य हो गया और संपूर्ण मानवता के लिए आनंद चाहता हूं! यह भव्य मंदिर, भक्ति और अध्यात्म की हमारी गौरवशाली विरासत का जीता-जागता प्रतीक है। आज जब हमारा देश एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर दृढ़ता से अग्रसर है, ऐसे में प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद इस भारत भूमि पर बना रहे, यही प्रार्थना है।”

उपराष्ट्रपति ने इस पोस्ट में अपने परिवार के साथ राम मंदिर दर्शन की चार तस्वीरें भी साझा की। उपराष्ट्रपति ने एक अन्य पोस्ट में कहा, ”परम पावन अयोध्या धाम की यात्रा का शुभारंभ प्राचीन हनुमानगढ़ी मंदिर में प्रभु-दर्शन से हुआ।” उन्होंने कहा, ”साहस, शक्ति और भक्ति के प्रतीक बजरंगबली के चरणों में शीश नवाकर तन-मन प्रसन्नता और ऊर्जा से भर गया। संकट मोचक हनुमान जी से प्रार्थना है कि सभी का कल्याण करें और सबको सुख-समृद्धि दें।” धनखड़ ने कुबेर टीला का भी दौरा किया और सरयू नदी के तट पर सरयू आरती की।

उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ”आज मां सरयू के दर्शन एवं आरती पाकर धन्य हो गया। प्राचीन काल से, इस प्राचीन नदी ने हमारी सभ्यता के लोकाचार में एक महत्वपूर्ण स्थान रखा है, जो भारत की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा का एक अभिन्न अंग है। इस दिव्य अनुभव के लिए आभारी हूं जिसने मुझमें आध्यात्मिकता, उदात्तता और शांति की गहरी भावना पैदा की।”

संबंधित खबर -