विजय दिवस 2021 : 50वें विजय दिवस के मौके पर PM नरेंद्र मोदी ने वीरों को दी श्रृद्धांजलि, ट्विट कर कही ये बात..

 विजय दिवस 2021 : 50वें विजय दिवस के मौके पर PM नरेंद्र मोदी ने वीरों को दी श्रृद्धांजलि, ट्विट कर कही ये बात..

विजय दिवस 2021 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को विजय दिवस’ के मौके पर 1971 के युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रृद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “50वें विजय दिवस पर, मैं मुक्तिजोद्धाओं, वीरांगनाओं और भारतीय सशस्त्र बलों के वीरों द्वारा महान वीरता और बलिदान को याद करता हूं।”साथ मिलकर हमने दमनकारी ताकतों से लड़ाई लड़ी और विजय हासिल की। ढाका में राष्ट्रपति जी की उपस्थिति प्रत्येक भारतीय के लिए विशेष महत्व रखती है।”

आपको बता दें कि यह दिन 1971 के युद्ध में भारत की जीत और बांग्लादेश की मुक्ति के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। PM नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्वर्णिम विजय मशाल के श्रद्धांजलि समारोह में भाग लेंगे। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के 50 साल पूरे हो गए हैं। जिसके उपलक्ष्य में साल 202 को स्वर्णिम विजय दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

विजय दिवस के मौके पर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 1971 के युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “1971 का युद्ध भारत के सैन्य इतिहास का स्वर्णिम अध्याय है। हमें अपने सशस्त्र बलों और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है।” उन्होंने 1971 के ऐतिहासिक युद्ध की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं हैं।

संबंधित खबर -