गुजरात निकाय चुनाव में वोटिंग के दौरान हिंसा, दाहोद में ईवीएम मशीन को तोड़ा गया

 गुजरात निकाय चुनाव में वोटिंग के दौरान हिंसा, दाहोद में ईवीएम मशीन को तोड़ा गया

गुजरात में निकाय व पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को वोटिंग हुई। वोटिंग के दरम्यान् हिंसा व बवाल की खबरें कई जगहों से निकल कर आ रही है। प्रदेश में रविवार के दिन 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं और 231 तालुक पंचायतों के मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर सुबह से ही लोग पहुंच रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने दाहोह में ईवीएम वोटिंग सेंटर में घुसकर तोड़ दिया। इसके साथ ही यहां से बूथ कैप्चरिंग की वोटिंग सेंटर में किए जाने की खबर आ रही है।


सुत्रों से प्राप्त जानकारी के अुनसार झालोद तहसील के धोडीया में तीन लोगों ने दोपहर के समय मतदान केंद्र पर जाकर बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश की, बूथ कैप्चरिंग के दौरान वहां मतदान केंद्र पर रखे इवीएम को तोड़ दिया। इवीएम को तोड़ दिए जाने के बाद मतदान केंद्र पर महौल बिगड़ गया। इवीएम टूट जाने की सूचना मिलने पर मतदान केंद्र पर एसपी समेत कई अधिकारियों ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तथा ईवीएम टूट जाने की वजह से मतदान को बंद करा दिया गया।

Gujarat civic election : Attempt to capture booth in Dahod, EVM broken,  Re-poll on Monday


वहीं विरमगाम में वोंटिंग के दौरान बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच मारपीट की खबर है। इस दौरान लाठीचार्ज पुलिस को करना पड़ा। मतदान केंद्र पर मारपीट के बाद हालत इतने बिगड़ गए कि पत्थरबाजी भी शुरू हो गयी थी। पुलिस द्वारा इस दौरान लाठीचार्ज करने से वहां मतदान केंद्र पर अफरातफरी मच गयी। पुलिस टीम इस मामले की जांच में जुटी है। चुनावों की मतगणना मार्च महीने की दो तारीख को होगी। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -