बिहार में वायरल फीवर का कहर, भागलपुर में एक ही बेड पर तीन – तीन बच्चों का हो रहा हैं इलाज

 बिहार में वायरल फीवर का कहर, भागलपुर में एक ही बेड पर तीन – तीन बच्चों का हो रहा हैं इलाज

बिहार के भागलपुर जिले में वायरल बुखार के मामले नहीं थम रहे हैं। इसका प्रभाव मायागंज अस्पताल की व्यवस्था कर भी देखने को मिल रहा है। हालत यह है कि इमरजेंसी शिशु वार्ड में एक बेड पर तीन-तीन बच्चों का इलाज करना पड़ रहा है। बीते दिन मंगलवार को मायागंज के ओपीडी में 99 बच्चों में वायरल फीवर पाया गया। इनमें से 13 बच्चों को भर्ती होने के लिए भेज दिया गया।

बता दें कि मंगलवार की शाम तक इमरजेंसी के शिशु वार्ड में वायरल बुखार के 7 और मेडिसिन विभाग में 6 मरीज भर्ती किए गए थे। मेडिसिन वही, ओपीडी में कुल 320 मरीजों का इलाज किया गया। इनमें से 30% यानी 67 बच्चों में वायरल फीवर के लक्षण पाए गए। जबकि शिशु रोग के ओपीडी में कुल 71 बच्चे इलाज के लिए आये। इनमें से 45% यानी 32 बच्चों में वायरल फीवर की पुष्टि हुई है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इन बच्चों में से 13 को छोड़कर बाकी सभी को दवा देकर घर भेज दिया गया। चिकित्सकों का कहना है कि इस बार के वायरल फीवर में हाई ग्रेड का बुखार यानी 101 डिग्री फारेनहाइट से अधिक पाया जा रहा है। इस प्रकार के मरीजों में सांस फूलने से लेकर ऑक्सीजन तक कम होने की शिकायत मिल रही है। उन्हें नेबुलाइज कर इलाज किया जा रहा है।

संबंधित खबर -