विराट कोहली कप्तानी से दे सकते हैं इस्तीफा, टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवरों में कप्तान बनाए जाने की संभावना

 विराट कोहली कप्तानी से दे सकते हैं इस्तीफा, टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवरों में कप्तान बनाए जाने की संभावना

भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए अगले कुछ समय में एक बड़ा बदलाव होने वाला है। बताया जा रहा है कि टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 के कप्तानी से हटने की उम्मीद है। उसके बाद रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवरों में टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की संभावना जताई गई है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को इसकी जानकारी दी है।

जानकारी के अनुसार, सूत्रों ने बताया है कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। कोहली का भी मानना है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को अधिक समय और अधिक स्पीड की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘ विराट खुद इसकी घोषणा करेंगे। वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरतों से अवगत हैं। उन्हें इसलिए दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज कहा जाता है क्योंकि उन्हें अपनी बल्लेबाजी के बारे में पता है। 2022 और 2023 के बीच भारत को दो वर्ल्ड कप (वनडे और टी-20) खेलने हैं। ऐसे में कोहली की बल्लेबाजी अहम मानी जा रही है।’सूत्रों ने आगे ये कहा कि, ‘कप्तान कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में कप्तान के रूप में उनकी समग्र जिम्मेदारियां उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही हैं।

इसलिए, विराट कोहली खुद को तरोताजा रखने की जरूरत है। क्योंकि उनके पास टीम इंडिया को देने के लिए अभी बहुत कुछ है। अगर रोहित लिमिटेड ओवरों में टीम की कप्तानी संभालते हैं, तो कोहली टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करना जारी रख सकते हैं। इसके साथ ही वह टी20 और वनडे में भी बल्लेबाजी का काम कर सकते हैं। वह अभी केवल 32 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह अभी आसानी से कम से कम 5-6 साल और टॉप क्रिकेट खेल सकते हैं।

संबंधित खबर -