Vote Counting: 4 जून को काउंटिंग के दिन कैसी रहेगी नवादा में व्यवस्था ? मतगणना केंद्र के चारों ओर धारा 144

 Vote Counting: 4 जून को काउंटिंग के दिन कैसी रहेगी नवादा में व्यवस्था ? मतगणना केंद्र के चारों ओर धारा 144

नवादा डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. और एसपी कार्तिकेय के. शर्मा ने रविवार (2 जून) को समाहरणालय सभागार में मीडिया से बात की. इस दौरान डीएम ने कहा कि नवादा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना 4 जून 2024 को 08 बजे सुबह से केएलएस कॉलेज, नवादा स्थित मतगणना केन्द्र में होगी. मतगणना कार्य के सफल संचालन के लिए हर विधानसभा क्षेत्र के लिए एक-एक सहायक निर्वाची पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

आपको बता दें सहायक निर्वाची पदाधिकारी की देखरेख में मतगणना का कार्य 14 टेबल पर होगा. हर विधानसभा क्षेत्र में एक राउंड में 14 मतदान केन्द्रों की मतगणना सम्पन्न की जाएगी. डाक पत्रों की गणना के लिए 14 टेबल पर मतगणना कर्मी अलग से नियुक्त किए गए हैं. डीएम ने कहा कि केएलएस कॉलेज में मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मीडिया सेंटर की स्थापना की गयी है, जहां पर माइक, टेलीविजन, पंखा, कूलर और समय अनुसार पानी, नाश्ते और खाना की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी.

वहीं मतगणना कक्ष के अंदर कोई भी मीडियाकर्मी मोबाईल फोन लेकर नहीं जाएंगे. मतगणना हॉल में प्रवेश के लिए जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी अपने साथ पर्यवेक्षण में ले जाने की अनुमति है. बिना जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी के साथ मतगणना हॉल में प्रवेश वर्जित रहेगा. मीडिया कर्मियों लिए के पास जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी उपलब्ध कराएंगे.

मीडिया कर्मियों को मोबाइल मतगणना केंद्र पर ले जाने की अनुमति है, लेकिन मतगणना हॉल में अपने साथ सिर्फ हैंड कैमरा ही ले जाने की अनुमति है, मोबाइल नहीं. मीडिया कर्मियों का मतगणना परिसर के बाहर अन्यत्र घूमना-फिरना वर्जित रहेगा. मतगणना केन्द्र के चारों ओर 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लगी रहेगी. केंद्र के बाहर किसी भी तरह का जुलूस, नारेबाजी वर्जित है.

संबंधित खबर -