मोकामा और गोपालगंज में मतदान आज, सुरक्षा के कड़ा इंतजाम

 मोकामा और गोपालगंज में मतदान आज, सुरक्षा के कड़ा इंतजाम

बिहार के गोपालगंज और मोकामा विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच आज गुरुवार को मतदान शुरू हो गया है। मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी बूथों पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस अर्धसैनिक बलों एवं जिला पुलिस के जवान तैनात हैं। हर दो भवन पर एक दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं और उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है।

आपको बता दें गोपालगंज विधानसभा के उपचुनाव के लिए 330 मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है। कई मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदाताओं की कतार लगी हुई है। विधानसभा क्षेत्र के 3 लाख 31 हजार मतदाता 9 प्रत्याशियों की सियासी किस्मत का फैसला करेंगे। BJP से कुसुम देवी, राजद से मोहन प्रसाद गुप्ता, एआईएमआईएम से अब्दुल सलाम, बसपा से इंदिरा यादव सहित 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

निर्वाचन विभाग के मुताबिक गोपालगंज और मोकामा में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। गोपालगंज में 3,31,469 मतदाता और मोकामा में 2,81,251 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। गोपालगंज में 330 मतदान केंद्रों का चयन किया गया है। ये 193 मतदान क्षेत्रों में गठित किए गए है। वहीं, मोकामा में 289 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा।

संबंधित खबर -