मध्य प्रदेश में किसानों की चेतावनी, यदि राकेश टिकैत को यहाँ अरेस्ट किया तो बढेगा आन्दोलन

 मध्य प्रदेश में किसानों की चेतावनी, यदि राकेश टिकैत को यहाँ अरेस्ट किया तो बढेगा आन्दोलन

मध्य प्रदेश में किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि श्योपुर पहुंच रहे भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत को एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया तो वे अपना आंदोलन तेज कर देंगे। बता दें कि टिकैत किसान महापंचायत को संबोधित करने के लिए सोमवार दोपहर श्योपुर पहुंच रहे हैं।

बीकेयू के राज्य अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि- राकेश टिकैत दोपहर में दिल्ली से श्योपुर पहुंचेंगे। अगर पुलिस भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के निर्देशों के तहत उन्हें गिरफ्तार करती है, तो हम अपना विरोध तेज करेंगे और किसी भी अप्रिय घटना के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

इधर, किसान यूनियनों ने दावा किया है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों की लगभग 40,000 महिलाएं दिल्ली विरोध स्थलों पर एकत्र होंगी, जिनमें सिंघू,टिकरी और गाजीपुर सीमाएँ शामिल हैं। हर किसान संघ की अपनी महिला शाखा है, लेकिन भारतीय किसान संघ की यह शाखा(उगरहन) में सबसे बड़ी है।

किसान यूनियन के नेताओं ने कहा कि ये महिलाएं सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाएंगी और फिर बच्चों, खेतों और परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की घर पर देखभाल करने के लिए वापस आएंगी।

संबंधित खबर -