Weather News: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर जारी, हीटवेव की संभावना

 Weather News: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर जारी, हीटवेव की संभावना

????????????????????????????????????????????

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर जारी है. गर्मी से आज भी लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजस्थान में हीटवेव की संभावना है. बिहार और राजस्थान के कई इलाकों में बादल भी छाए रहेंगे. दिल्ली, हरियाणा और यूपी के कई क्षेत्रों में भी दिन के समय बादल छाए रहेंगे और तेज गर्म हवाएं चलेंगी.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में आसमान साफ रहेगा. गुरुवार को दिल्ली एनसीआर में चिलचिलाती गर्मी का लोगों को सामना करना होगा. मौसम विभाग ने गुरुवार को आसमान साफ रहने और 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

दिल्ली में बुध‍वार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिन के वक्त सापेक्षिक आद्रर्ता 28 से 49 फीसदी रही . बिहार की राजधानी पटना और गया में भी गर्मी का असर देखने को मिलेगा. हालांकि, दोनों शहद में दिन के समय बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 41 से 42 और न्यूनतम तापमान 26 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा.

संबंधित खबर -