बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना, सारण समेत कई जिलों में 3 दिनों तक बारिश के आसार

 बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना, सारण समेत कई जिलों में 3 दिनों तक बारिश के आसार

बिहार में एक बार फिर से मौसम का मौसम का मिजाज रविवार से बदल गया है। आज सोमवार की सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है। वही, रविवार को कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई है। इसके साथ ही कही – कही तेज हवा के साथ बारिश हुई। उसके बाद दोपहर में हल्की धूप निकली, लेकिन शाम में फिर से तेज हवा के साथ बारिश हुई। जिससे गर्मी से परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, बक्‍सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, भागलपुर, जमुई, मुंगेर और खगड़‍िया जिले के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश का पूर्वानुमान पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने एक दिन पहले ही जारी कर दिया था।

आपको बता दें इनमें से ज्‍यादातर जिलों में छिटपुट ढंग से बारिश हुई है। आज सोमवार और मंगलवार को राज्‍य के कई हिस्‍सों में तेज बारिश हो सकती है। पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि 18 अक्‍टूबर को पश्‍च‍िम चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज और बक्‍सर जिले में तेज बारिश होने की संभावना है। जबकि 19 अक्‍टूबर को पश्‍च‍िमी और पूर्वी चंपारण के साथ ही गोपालगंज में भारी बारिश हो सकती है। 18 तारीख को उत्तर-पश्‍चि‍म, दक्षिण पश्‍च‍िम, उत्तर-मध्य एवां दक्षिण-मध्य बिहार के जिलों में एक या दो स्‍थानाें पर बिजली चमकने और मेघ गरजने की संभावना है। इन इलाकों में वज्रपात का खतरा बना रहेगा।

संबंधित खबर -