Weather Updates :उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में भारी बारिश से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

 Weather Updates :उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में भारी बारिश से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

Weather Updates : उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने से आने वाले दिनों में पारा और अधिक गिर जाएगा। जिससे और ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना हैं। मौसम विभाग ने बीते शनिवार को भविष्यवाणी की है कि उत्तर पश्चिम भारत, विशेष रूप से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में न्यूनतम तापमान में अगले 2-3 दिनों में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने शनिवार शाम को अपने पूर्वानुमान बुलेटिन में बताया था कि रविवार तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। उसके बाद इसमें काफी कमी आएगी। उन्होंने ने कहा जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश या बर्फबारी की संभावना है।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने कहा अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में और अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। जिससे 8 से 12 जनवरी तक मध्य भारत में और पूर्वी भारत में 10 से 13 जनवरी के दौरान तेज आंधी का सिलसिला जारी रहेगी।

संबंधित खबर -