कोरोना की वजह से बारात नहीं आने पर, दुल्हन बारात लेकर दुल्हे के घर पहुंची

 कोरोना की वजह से बारात नहीं आने पर, दुल्हन बारात लेकर दुल्हे के घर पहुंची

शादी विवाह वर वधू के मन में कई तरह के अरमान को समेटे रहती है। जीवन भर शादी से जुड़े लम्हें वर एवं वधू को याद दिलाते है। ऐसे में कई लोगों के अरमानों पर कोरोना वैष्विक महामारी ने पानी फेर दिया है। कई लोग अपनों एवं खुद की जान को जोखिम में डालकर इस कोरोना के संकट काल विवाह कर रहे है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच एक अनोखी शादी की रस्में बेतिया से मिलने की खबर है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी की वजह से लड़की वालों के यहां बारात लेकर लड़के वाले नहीं पहुंचे तो लड़की ने अपने माता-पिता एवं अपने परिवार के लोगों के साथ लड़के के घर पहुंचकर शादी की। दुल्हा बेतिया के बिट््टू एवं दुल्हन बगहा के अंशु की शादी अप्रैली महीने के 23 तिथि को तय की गई थी।
मगर कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोपों एवं कोरोना के तहत सरकार के गाइडलाइन्स के चलते दोनों के परिवार जनों के अरमान नहीं पूरे हुए। ऐसी स्थिति में दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी विवाह की रष्मों को ही बदल दी।
हुआ यूं कि वधू पक्ष ने अपने रिष्तेदारों, अपने शुभचिंतकों को मैसेज किया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से लड़के की बारात हमारे घर पर नहीं आएगी। इसके आगे उन्होंने मैसेज में लिखा कि लड़के वालों के घर हम खुद बेटी की शादी करवाने जा रहे है। इस कारण आपको हुई असुविधा के लिए क्षमा चाहते है।
इसके तत्पष्चात् दुल्हन अंशु ने अपने माता-पिता एवं अपने रिष्तेदारों को साथ लेकर ससुराल पहुंच गयी। यहां पर वर एवं वधू की शादी सादे समारोह में दुर्गा मंदिर स्थित विवाह भवन में संपन्न किया गया। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -