कश्मीर में फिर हिंदुओं और सिखों को क्यों निशाना बना रहे हैं आतंकी? डीजीपी ने बताया इसका वजह

 कश्मीर में फिर हिंदुओं और सिखों को क्यों निशाना बना रहे हैं आतंकी? डीजीपी ने बताया इसका वजह

कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने के बाद लगातार बदलते माहौल और कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए बेहतर होती परिस्थितियों को देखकर पाक बौखला गया है। पाक परस्त आतंकवादियों ने एक बार फिर यहां हिंदुओं और सिखों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने बताया है कि हाल में आम लोगों खासकर घाटी के अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाने के पीछे के कारण डर का माहौल बनाने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना है।

आपको बता दें DGP ने कहा, ”कश्मीर में कुछ दिनों से आम नागरिकों को निशाना बनाने की घटनाएं बर्बर हैं। निर्दोष लोग जो समाज के लिए काम कर रहे हैं और जिनका किसी से कोई लेना-देना नहीं है, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। यह डर का माहौल बनाने और सांप्रदायिक रंग देकर सांप्रदाकि सद्भाव बिगाड़ने का कोशिश है।” DGP पत्रकारों से गवर्नमेंट हायर सेकेंड्री सस्कूल संगम, ईदगाह में पत्रकारों से बात कर रहे थे जहां आज गुरुवार को एक हिंदू और एक पिछले 5 दिनों में घाटी में 7 आम नागरिकों की हत्या की जा चुकी है, जिनमें चार अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। इनमें से छह शहर में ही मारे गए हैं।सिख शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इनमें स्कूल के प्रिंसिपल भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, पिछले 5 दिनों में घाटी में 7 आम नागरिकों की हत्या की जा चुकी है, जिनमें 4 अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। इनमें से 6 शहर में ही मारे गए हैं। वही,दिलबाग सिंह ने कहा कि जो लोग मानवता, भाईचारे, स्थानीय संस्कृति और मूल्यों को निशाना बना रहे हैं, उनका चेहरा जल्द ही उजागर किया जाएगा। उन्होंने कहा, ”हम एक के बाद एक हुए हमलों पर खेद जाहिर करते हैं, जिनमें आम लोग मारे गए हैं। हम पिछले केसों पर काम कर रहे हैं और श्रीनगर पुलिस को कई सुराग मिले हैं। हम इन बर्बर हमलों के पीछे लोगों तक पहुंच जाएंगे। मुझे विश्वास है कि पुलिस उनका चेहरा उजागर करेगी।”दिलबाग सिंह ने जोर देकर कहा कि ये हमले कश्मीर के मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने का प्रयास है।

संबंधित खबर -