विश्व कायस्थ महासम्मेलन से मिला कायस्थ एकता को बल

 विश्व कायस्थ महासम्मेलन से मिला कायस्थ एकता को बल

कायस्थों के लिए कार्यरत अंतरराष्ट्रीय संस्था ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की ओर से नई दिल्ली में आयोजित विश्व कायस्थ महासम्मेलन कायस्थ समाज के राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विकास के दृष्टिकोण से सकारात्मक तथा सुखद संदेश दे गया । यह बात जीकेसी की समीक्षात्मक बैठक में उभरकर सामने आई। साथ ही इस आयोजन के जरिए भारत ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कायस्थ एकता को बल मिला है।

जीकेसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल किशोर और मीडिया-कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार ने बताया कि 19 दिसंबर को
तालकटोरा स्टेडियम में जीकेसी के सौजन्य से ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद की अध्यक्षता में विश्व कायस्थ महासम्मेलन उम्मीदों का कारंवा का आयोजन किया गया था जिसकी एफसीसी में आहूत समीक्षात्मक बैठक में आयोजन के विविध पहलुओं पर चर्चा की गई ।
जीकेसी के ग्लोबल ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद जी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।बैठक में श्री प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अगली बैठक मुंबई में आयोजित की जायेगी।उन्होंने बताया कि संगठन ने अनुराग सक्सेना को ग्लोबल महासचिव घोषित एवं मनोनीत करने का निर्णय लिया।

श्री प्रसाद ने बताया कि राजेश श्रीवास्तव को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सुजीत कुमार वर्मा को राष्ट्रीय सचिव, शुभ्रांशु श्रीवास्तव को राष्ट्रीय सचिव के साथ ही उत्तरप्रदेश पश्चिमी का अध्यक्ष मनोनीत किया गया।उन्होंने बताया कि दिल्ली-एन सी आर को एक साथ रखने की व्यवस्था समाप्त की जाएगी । अब दिल्ली प्रदेश की सीमा तक ही दिल्ली प्रदेश रहेगा । एन सीआर का हिस्सा सम्बंधित राज्यों के साथ ही गिना जाएगा। उन्होंने विश्व कायस्थ महासम्मेलन की शानदार सफलता के लिए जीकेसी पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर जीकेसी की प्रबंध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन, अखिलेश श्रीवास्तव, आनन्द सिन्हा, दीपक कुमार वर्मा, अनुराग सक्सेना, सुनील श्रीवास्तव ,निष्का रंजन, इंजीनियर सुनील श्रीवास्तव,नवीन कुमार, प्रेम कुमार, नवीन श्रीवास्तव, शुभ्रांशु श्रीवास्तव, राजीव कान्त, रवि प्रकाश, अशोक दास, राजेश श्रीवास्तव,श्रीमती मंजू सक्सेना,आशुतोष ब्रजेश,पवन सक्सेना, प्रजेश शंकर, सिद्धार्थ सक्सेना, कुमार मानवेन्द्र, प्रभाकर श्रीवास्तव मौजद थे जिन्होंने विश्व कायस्थ महासम्मेलन की अभूतपूर्व सफलता की भूरि भूरि प्रशंसा की।

महासम्मेलन में कायस्थ समाज के प्रमुख लोगों शत्रुघ्न सिन्हा, रविशंकर प्रसाद, संजय निरुपम, शेखर सुमन , अंजन श्रीवास्तव, चक्रपाणि जी महाराज, उदय सहाय , अभिनेता अध्ययन सुमन पार्श्व गायिका प्रिया मलिक समेत देश के विभिन्न राज्यों के हजारों प्रतिनिधियों , कलाकारों, रंग कर्मियों , राजनीतिज्ञों , समाजसेवियों , अधिकारियों , अधिवक्ताओं , चिकित्सकों , पत्रकारों की उपस्थिति पर हर्ष व्यक्त किया गया । साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शामिल होने पर उन्हें धन्यवाद दिया गया ।

संबंधित खबर -